अगर किसी अभ्यर्थी को कोई आपत्ति है तो वह रजिस्ट्रार के पास अप्लिकेशन के माध्यम से दर्ज करवा सकता है। प्रवेश परीक्षा का स्कोर हम इंटरव्यू के बाद ही जारी करेंगे। -प्रो. अनिल मिश्रा, प्रवेश समन्वयक, एलयू

विश्वविद्यालय की राह पर है। एलयू प्रशासन ने यह घोषणा की है कि पीएचडी प्रवेश परीक्षा का वह रिजल्ट जारी नहीं करेगा। सिर्फ परीक्षा में क्वॉलिफाई अभ्यर्थियों की सूची ही जारी की जाएगी। वहीं, लोहिया विवि ने भी प्रवेश परीक्षा के बाद रिजल्ट नहीं जारी किया था और अभ्यर्थियों को इंटरव्यू में बुला लिया था। इस पर शासन की ओर से जांच भी बैठा दी गई थी। अगर उसी पैटर्न पर एलयू भी प्रवेश प्रक्रिया संचालित करता है और तो पीएचडी प्रवेश प्रक्रिया जांच के दायरे में आ सकती है। हालांकि, अभी रिजल्ट नहीं जारी हुआ है।• एनबीटी सं, लखनऊ: लखनऊ विश्वविद्यालय (एलयू) में पीएचडी प्रवेश परीक्षा में दिए गए सवालों के जवाबों पर इस बार अभ्यर्थी आपत्ति दर्ज नहीं करवा सकेंगे। विश्वविद्यालय प्रशासन ने पीएचडी प्रवेश परीक्षा के बाद प्रश्नपत्र साथ ले जाने की व्यवस्था खत्म कर दी है। विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर जारी पीएचडी शेड्यूल में भी आपत्ति दर्ज करवाने का कोई मौका नहीं दिया गया है। इसके अलावा वेबसाइट पर भी प्रश्नपत्र या किसी भी प्रकार की आंसर-की अपलोड नहीं की जाएगी। 

वहीं, गुरुवार को पीएचडी प्रवेश परीक्षा के बाद प्रश्नपत्र को साथ न ले जाने देने पर अभ्यर्थियों ने आपत्ति जताई है। इस मामले में अभ्यर्थी आशुतोष सिंह का कहना है कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने अगर पारदर्शी तरीके से पेपर तैयार किया है तो उसे अभ्यर्थियों को दिया जाना चाहिए, जिससे रिजल्ट जारी होने पर अगर नंबर कम आए तो आपत्ति दर्ज करवा सकें। इस तरह कोई फर्जीवाड़ा होगा तो अभ्यर्थी को पता ही नहीं चलेगा। 


Loading...