Sep 5, 2018

अभी 97 हजार शिक्षकों की और भर्ती: सीएम बोले कांस्टेबल के लिए 22 लाख, शिक्षक के एक लाख आवेदन


लखनऊ: डॉ.राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में मंगलवार को शिक्षक भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में मुख्यमंत्री ने योगी आदित्यनाथ ने एलान किया कि अभी 97 हजार और शिक्षकों की भर्ती होगी। बेसिक शिक्षक भर्ती में छह हजार से अधिक अभ्यर्थियों को बाहर किए जाने से नाराज मुख्यमंत्री ने अफसरों को चेताया कि जो अधिकारी नौजवानों के भविष्य से खिलवाड़ करेंगे, सरकार उनकी सेवा के साथ खिलवाड़ करेगी।
कांस्टेबल के लिए 22 लाख, शिक्षक के एक लाख आवेदन : योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने पुलिस कांस्टेबल के 42,000 पदों के लिए विज्ञापन निकाला तो 22 लाख आवेदन आये। वहीं बेसिक शिक्षकों के 68500 पदों पर भर्ती के लिए कुल 1.05 लाख आवेदन ही आए और इसके लिए आयोजित लिखित परीक्षा में सिर्फ 41,556 अभ्यर्थी ही सफल हुए। योगी ने कहा कि जो शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा में सफल नहीं हुए, वह भी कोर्ट से आदेश लेकर आ रहे हैं कि हमें भी नौकरी दीजिए। बगल में बैठे अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा डॉ. प्रभात कुमार को निर्देश दिया कि वह जांच कराएं कि यह आदेश कोर्ट का है या कहीं और का। मुख्यमंत्री ने शेष सफल अभ्यर्थियों को हर हाल में बुधवार को नियुक्ति पत्र वितरित करने का निर्देश दिया।

चेतावनी

इस ब्लॉग की सभी खबरें सोशल मीडिया से ली गई हैं, कृपया खबर का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें| इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है| पाठक ख़बरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा|