Sep 12, 2018

अब चार नवंबर को हो सकती है यूपीटीईटी परीक्षा, 28 अक्टूबर को लोक सेवा आयोग की परीक्षा के चलते तारीख बदलना तय, भर्ती की गड़बड़ियों को लेकर हुई बैठक

अब चार नवंबर को हो सकती है यूपीटीईटी परीक्षा, 28 अक्टूबर को लोक सेवा आयोग की परीक्षा के चलते तारीख बदलना तय,  भर्ती की गड़बड़ियों को लेकर हुई बैठक।

लखनऊ : बेसिक शिक्षकों की भर्ती के लिए अगली शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) चार नवंबर को आयोजित की जा सकती है। इससे पहले बेसिक शिक्षा विभाग ने यूपीटीईटी 28 अक्टूबर को कराने का निर्णय करते हुए इस बारे में समयसारिणी जारी की थी।

28 अक्टूबर को उप्र लोक सेवा आयोग की परीक्षा भी होनी है। इसलिए बेसिक शिक्षा विभाग यूपीटीईटी की तारीख बदलने पर विचार कर रहा है। लिहाजा अब यूपीटीईटी को एक हफ्ते बाद यानि चार नवंबर को आयोजित करने पर मंथन हो रहा है। अपर मुख्य सचिव बेसिक डॉ.प्रभात कुमार ने बताया कि 28 अक्टूबर को उप्र लोक सेवा आयोग की परीक्षा होने के कारण उस दिन टीईटी नहीं कराया जाएगा। नई तारीख तय करने के संबंध में विभागीय स्तर पर प्रारंभिक चर्चा हो चुकी है। सभी पहलुओं को देखते हुए रविवार के अवकाश के दिन ही परीक्षा कराई जाएगी। ऐसे में टीईटी के लिए चार नवंबर की तारीख तय मानी जा रही है।


उधर, अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा ने भर्ती की गड़बड़ियों को लेकर मंगलवार को विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में इलाहाबाद में जांच पड़ताल कर वापस लौटे बेसिक शिक्षा निदेशक सर्वेद्र विक्रम बहादुर सिंह, सचिव बेसिक शिक्षा परिषद रूबी सिंह, नवनियुक्त सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी भी मौजूद थे। संकेत हैं कि जांच टीम को पड़ताल में कई अनियमितताएं मिली हैं। अब निगाहें भर्ती की गड़बड़ियों की जांच के लिए शासन की ओर से गठित जांच समिति की रिपोर्ट पर लगी है।

चेतावनी

इस ब्लॉग की सभी खबरें सोशल मीडिया से ली गई हैं, कृपया खबर का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें| इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है| पाठक ख़बरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा|