Sep 19, 2018

पूर्व सचिव ने रिजल्ट न भेजने वाले डायटों को लिखा था कड़ा पत्र, डीएलएड 2017 का रिजल्ट अगले हफ्ते


राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : डीएलएड 2017 के दो लाख प्रशिक्षुओं का प्रथम सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित नहीं हो रहा है, जबकि यह परिणाम अगस्त में जारी करने का एलान किया गया था। खफा प्रशिक्षुओं ने परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय का घेराव किया। सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि रिजल्ट अगले सप्ताह में हर हाल में जारी कर दिया जाएगा। डीएलएड 2017 प्रथम सेमेस्टर में सबसे अधिक प्रशिक्षु हैं। इन्हीं को ध्यान में रखकर उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन इस बार डायट मुख्यालयों पर कराया गया। पिछले माह तक प्रदेश के 12 जिलों से रिजल्ट की प्रति कार्यालय तक नहीं पहुंची थी इसलिए अगस्त में रिजल्ट जारी नहीं हो सका। पूर्व सचिव ने रिजल्ट न भेजने वाले डायटों को कड़ा पत्र लिखा था।

उसके बाद से शिक्षक भर्ती का विवाद गहराने से यह रिजल्ट फंसा रहा है। प्रथम सेमेस्टर परीक्षा के चार माह बीत चुके हैं। प्रशिक्षुओं के आंदोलन पर सचिव ने उन्हें बुलाकर वार्ता की और स्पष्ट किया कि 25 सितंबर तक परिणाम जारी कर देंगे। वहीं, दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा कराने का कार्यक्रम भी 15 अक्टूबर तक जारी कर देंगे। डीएलएड संयुक्त मोर्चा के राहुल यादव ने बताया कि सचिव के आश्वासन पर आंदोलन स्थगित कर दिया है, यदि 25 तक रिजल्ट नहीं आता तब बड़ा आंदोलन छेड़ेंगे। यहां बलराम यादव, रजत सिंह, शिवम तिवारी, धनंजय सोनकर, विनय कुमार आदि मौजूद रहे।

चेतावनी

इस ब्लॉग की सभी खबरें सोशल मीडिया से ली गई हैं, कृपया खबर का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें| इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है| पाठक ख़बरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा|