Aug 30, 2018

UPTET 2018: 28 अक्टूबर को होगी यूपी टीईटी 2018, टीईटी का विज्ञापन 15 सितंबर को होगा जारी


लखनऊ : प्रदेश सरकार बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में सहायक अध्यापक भर्ती की दूसरी परीक्षा तैयारियों में जुट गई है। शासन तय समय से पहले दोनों परीक्षाएं कराने जा रहा है। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपी टीईटी 2018 की समय सारिणी जारी हो गई है। इसका इम्तिहान 28 अक्टूबर को प्रदेश भर के विभिन्न जिलों में दो पालियों में होगा। परीक्षा परिणाम नवंबर के अंत तक आने की उम्मीद है।
परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा में सफल 41556 को नियुक्ति पत्र पांच सितंबर को दिया जाना है। काउंसिलिंग शुरू होने से पहले ही शासन ने अगली भर्ती की प्रथम चरण की परीक्षा यानी यूपी टीईटी 2018 का विस्तृत कार्यक्रम जारी हुआ है। यह इम्तिहान भी परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव उप्र इलाहाबाद कराएंगी। टीईटी का विज्ञापन 15 सितंबर को और आवेदन के लिए पंजीकरण 17 सितंबर अपरान्ह से शुरू होगा। पंजीकरण की अंतिम तारीख तीन अक्टूबर शाम छह बजे तक है।

चेतावनी

इस ब्लॉग की सभी खबरें सोशल मीडिया से ली गई हैं, कृपया खबर का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें| इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है| पाठक ख़बरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा|