Aug 3, 2018

TGT-PGT: अशा.माध्यमिक कालेजों को मिलेंगे 86 प्रवक्ता, 04 विषयों का चयन बोर्ड उप्र से प्रवक्ता 2011 के रिजल्ट जारी


माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र ने अशासकीय माध्यमिक कालेजों के लिए 86 प्रवक्ताओं का चयन किया है। साक्षात्कार के बाद इनका अंतिम परिणाम लंबित था, बुधवार को बोर्ड ने घोषित कर दिया है। जल्द ही चयनित अभ्यर्थियों को कालेज का आवंटन किया जाएगा। इसके अलावा अन्य परिणामों को भी तेजी से अंतिम रूप दिया जा रहा है, जल्द ही कुछ और रिजल्ट जारी होंगे। 1चयन बोर्ड से इन दिनों प्रवक्ता व स्नातक शिक्षक यानी पीजीटी-टीजीटी 2011 की लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के बाद रिजल्ट दिए जा रहे हैं। सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने बताया कि प्रवक्ता 2011 के चार विषयों का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया गया है। इसमें वाणिज्य में 11, हंिदूी में 48, इतिहास में 10 और नागरिक शास्त्र में 17 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। 1 चयनित अभ्यर्थियों की सूची चयन बोर्ड की वेबसाइट व कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर चस्पा की गई है। इन 86 प्रवक्ताओं को रिक्त पदों के सापेक्ष जल्द ही संबंधित कालेजों में भेजा जाएगा। कालेज आवंटन करने के लिए सूचना अलग से दी जाएगी। उन्होंने बताया कि अन्य कई विषयों के रिजल्ट तेजी से तैयार किए जा रहे हैं, जल्द वह भी जारी होंगे।

टीजटी 2011 शारीरिक शिक्षा लिखित परीक्षा में सफल : चयन बोर्ड ने बीते दिनों स्नातक शिक्षक यानी टीजीटी 2011 का एक और परिणाम जारी किया है। शारीरिक शिक्षा विषय में अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं। सचिव ने बताया कि जल्द ही साक्षात्कार कार्यक्रम जारी किया जाएगा।


चेतावनी

इस ब्लॉग की सभी खबरें सोशल मीडिया से ली गई हैं, कृपया खबर का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें| इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है| पाठक ख़बरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा|