Aug 22, 2018

मोबाइल नंबर बदल जाने की स्थिति में आवेदन के पहले परिषद को दें शपथ पत्र, देखें शपथ पत्र का प्रारूप और निर्देश

68500 भर्ती लिखित परीक्षा में सफल कई अभ्यर्थियों ने बेसिक शिक्षा परिषद सचिव से अनुरोध किया कि उनका मोबाइल नंबर बदल गया है। ऐसे में आवेदन करने में परेशानी हो रही है। इसके लिए परिषद सचिव ने अभ्यर्थियों को शपथ पत्र का प्रारूप जारी किया है। उसमें नाम, पिता का नाम, निवासी, अनुक्रमांक, पुराना व नया मोबाइल देना है। इसके अलावा अभ्यर्थी को खुद का पहचान पत्र आधार, पैन कार्ड, पासपोर्ट, वोटर आइडी कार्ड में से कोई एक साक्ष्य देना होगा। पूर्व में भरे आवेदन पत्र की प्रति व अन्य साक्ष्यों के साथ 10 रुपये की नोटरी पर शपथ पत्र 26 अगस्त शाम चार बजे तक मांगा गया है। यह शपथ पत्र परिषद मुख्यालय इलाहाबाद में ही स्वीकार होंगे।


■ सूचनाएं बदलने की मांग
भर्ती के अभ्यर्थियों ने परिषद सचिव से लिखित परीक्षा के दौरान दी गई शैक्षिक सूचनाएं बदलने के लिए मौका देने की गुहार लगाई है। उनका कहना है कि कई अभ्यर्थियों ने अंक, अनुक्रमांक, बोर्ड, प्राप्तांक, पूर्णाक आदि भरने में गलती की है। वेबसाइट पर अभी इसमें बदलाव न करने के निर्देश हैं। यदि आवेदन के दौरान ये गलतियां दुरुस्त न हुईं तो सैकड़ों का चयन नहीं हो सकेगा, क्योंकि लिखित परीक्षा के दौरान दी गई सूचनाएं और मूल प्रमाणपत्र मेल न खाने पर चयन से बाहर होंगे। साथ ही शैक्षिक अंकों में बदलाव से गुणांक भी बदल सकता है। यह बाद में होने से चयन पर सवाल उठेंगे। परिषद ने इस संबंध में अभी निर्णय नहीं लिया है।

चेतावनी

इस ब्लॉग की सभी खबरें सोशल मीडिया से ली गई हैं, कृपया खबर का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें| इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है| पाठक ख़बरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा|