Aug 19, 2018

परिषदीय स्कूलों की छात्र संख्या में पांच फीसदी बढ़ोतरी कराने का लक्ष्य


इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में छात्र नामांकन बढ़ाने को मुहिम चलाने के निर्देश हुए हैं। शिक्षा निदेशक ने यह भी कहा है कि पिछले वर्ष की अपेक्षा इस बार कम से कम पांच फीसदी की बढ़ोतरी होनी चाहिए। इसके लिए शिक्षण कार्य के लिए जवाबदेह पूरी टीम को जिम्मेदारी दी गई है। यह कार्य हर दशा में 30 सितंबर तक पूरा करने का लक्ष्य तय हुआ है।
शिक्षा निदेशक बेसिक की ओर से अपर शिक्षा निदेशक शिविर रूबी सिंह ने सभी बीएसए को पत्र भेजकर कहा है कि कक्षा एक से आठ तक के स्कूलों में छात्र-छात्रओं का नामांकन बढ़ाने के लिए समय-समय पर स्कूल चलो अभियान चलाया गया। इसके लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग, समीक्षा बैठकों और शासन के आदेश भेजकर कहा गया कि पिछले वर्ष की तुलना में अब तक नामांकन पूरा नहीं हो पाया है। इसके लिए अब बाकायदे मुहिम शुरू करने की जरूरत है। इस कार्य में खंड शिक्षा अधिकारी, बीआरसी, एनपीआरसी, समन्वयक, सह समन्वयक, प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापकों को लगाकर अप्रवेशित बच्चों का स्कूलों में नामांकन कराया जाए। दैनिक प्रगति की कार्यवाही पोर्टल पर अपलोड करें।


चेतावनी

इस ब्लॉग की सभी खबरें सोशल मीडिया से ली गई हैं, कृपया खबर का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें| इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है| पाठक ख़बरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा|