Aug 23, 2018

अब स्पीड पोस्ट डाक से भेजी जाएंगी स्कैंड उत्तरपुस्तिकाएं,  अभ्यर्थियों में पैदा हुआ रोष, पूछ रहे नियुक्ति पत्र मिलने के बाद उनके दावों का क्या होगा? 

अब स्पीड पोस्ट डाक से भेजी जाएंगी स्कैंड उत्तरपुस्तिकाएं,  अभ्यर्थियों में पैदा हुआ रोष, पूछ रहे नियुक्ति पत्र मिलने के बाद उनके दावों का क्या होगा?


इलाहाबाद : शिक्षक भर्ती लिखित परीक्षा की स्कैंड उत्तर पुस्तिकाओं को भेजने पर निर्णय हो गया है। आवेदन करने वालों को यह डाक के माध्यम से उनके घर के पते पर भेजी जाएंगी। एजेंसी से अनुक्रमांक आने में समय लग रहा है और कॉपियों को भेजने में लगने वाले समय का आकलन करके एक माह की मियाद तय की गई है। कहा गया है कि जिस तारीख को आवेदन मिलेगा, उसके एक माह के अंदर कॉपियां अभ्यर्थी को मिल जाएंगी।


परिषदीय स्कूलों की 68500 सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा का रिजल्ट आने के बाद यह दुष्प्रचार हुआ कि कॉपियों को दोबारा जांचने और उत्तर पुस्तिका देखने का प्रावधान ही नहीं है। ‘दैनिक जागरण’ ने स्पष्ट किया कि नौ जनवरी के शासनादेश में दो हजार रुपये का बैंक ड्राफ्ट परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव को देकर स्कैंड कॉपियां हासिल की जा सकती हैं। उसके बाद से करीब दो सौ से अधिक आवेदन हुए लेकिन, अभ्यर्थियों को यह नहीं बताया गया कि उन्हें कॉपी कब तक हासिल होगी। जागरण ने इसे भी उठाया और मंगलवार को खबर दी कि एजेंसी से अनुक्रमांक मिलने व कॉपी किस तरह दी जाए इस पर मंथन चल रहा है। यदि कार्यालय पर वितरण हुआ तो एक हफ्ते में प्रक्रिया शुरू होगी।


परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव डा. सुत्ता सिंह ने स्कैंड उत्तर पुस्तिकाएं स्पीड पोस्ट यानी डाक के माध्यम से अभ्यर्थियों के घर के पते पर भेजने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि जिन अन्य अभ्यर्थियों को स्कैंड उत्तर पुस्तिका चाहिए वे 30 अगस्त तक दो हजार रुपये का बैंक ड्राफ्ट सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी के नाम बनवाकर अपना प्रत्यावेदन कार्यालय में प्राप्त करा दें। आवेदन की तारीख से एक माह के अंदर स्कैंड कॉपी उनके घर के पते पर भिजवा दी जाएगी। इससे बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों को राहत मिलेगी।

चेतावनी

इस ब्लॉग की सभी खबरें सोशल मीडिया से ली गई हैं, कृपया खबर का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें| इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है| पाठक ख़बरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा|