ध्यान दें:- 9 अगस्त को आप सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं को आकस्मिक अवकाश लेकर धरने पर चलना है,औऱ हर हाल में MDM संख्या शून्य देना है।


ध्यान दें:- 9 अगस्त को आप सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं को आकस्मिक अवकाश लेकर धरने पर चलना है,औऱ हर हाल में  MDM संख्या शून्य देना है।
प्रश्न : अगर विद्यालय कॊ B E O ने चेक किया औऱ बँद पाया गया तब क्या होगा ?
उत्तर : आप आकस्मिक अवकाश लेकर धरने पर गये है ।आकस्मिक अवकाश की सूचना कल 08aug कॊ ही BEO कॊ दे दे ।BEO संघ भी हमारे साथ है ।

प्रश्न :MDM संख्या शून्य kyn दे ?
उत्तर :शासन कॊ धरने की जानकारी होगी ,अगर आप MDM की संख्या देते है तो इसका मतलब आप का विद्यालय खुला है ।
 हमारा मकसद ही यही है की सरकार कॊ पता चले की पुरानी पेंशन के विरोध में समस्त कर्मचारी एक जुट है वा विरोध प्रदर्शन कर रहे है ।
प्रश्न:M D M की संख्या शून्य देने से या विद्यालय बँद करने से कोई विभागीय कार्यवाही हुई तो ?
उत्तर :अगर पुरानी पेंशन बहाली के धरने के लिये कोई विभागीय कार्य वाही होगी तो सबसे पहले जिला अध्यक्ष ,जिले की पूरी टीम ,फिर ब्लॉक अध्यक्ष ,ब्लॉक की पूरी टीम पर कार्यवाही होगी ।उसके बाद शिक्षक का नंबर आएगा ।आप सब निडर रहे ।संघटन पर भरोसा रखे ।
प्रश्न :हम क्यों जाए धरने पर सब तो जा रहे है ?
उत्तर :वेतन 5 तारीख कॊ नहीँ आता तो पूँछ ताछ शुरु हो जाती है ।धरना किसी व्यक्ति विशेष के लिये नहीँ है सब के हित के लिये है ।अगर अभी धरने पर नहीँ गये तो बुढ़ापा नरक के समान हो जाएगा इसको कही लिख कर रख लीजिये ।
प्रश्न :हमें तो पेंशन मिल ही रही है ,हम क्यों बवाल में पड़े ?
उत्तर :सरकार 50साल में स्क्रीनिंग करवा रही है ।उसकी मंशा यह भी है की प्राइमरी विद्यालय कॊ प्राइवेट हाथों में दे दो ।ज़रूरी नहीँ की आप कॊ पेंशन मिले ही ,आप की पेंशन भी छीनी जा सकती है ।अगर अभी एकजुट नहीँ हुए तो भविष्य में धरना पेंशन के लिये नहीँ नौकरी बचाने के लिये करना पड़ेगा ।

प्रश्न :पेंशन के लिये पहले भी धरना हुआ ,कुछ नहीँ हुआ अब इस धरने में क्या खास ?
उत्तर इस धरनेमें करीब 40मान्यता प्राप्त संघ साथ है ।जिसमें ias ,pcs संघ से लेकर सफाई कर्मचारी संघ तक शामिल है ।धरने की अध्यक्षता श्री दिनेश चंद शर्मा जी कर रहे है ।सभी संघ एक साथ मिलकर प्रयास करेंगे तो परिणाम अनुकूल ही मिलेगा ।

प्रश्न:अगर धरने में ना गये तो क्या होगा ?
उत्तर :धरने में ना जाकर आप सिर्फ अपना भविष्य बरबाद करने की पट कथा ही लिख रहे होंगे ,ज्यादा से ज्यादा एक आकस्मिक अवकाश बचा लेंगे ।

          मित्रों यह लड़ाई अब आर पार की होने जा रही है ।अगर इस लड़ाई में आप कॊ थोड़ा सा भी योगदान देना है तो 09aug कॊ आकस्मिक अवकाश लेकर अपने समस्त स्टाफ ,मित्रों के साथ धरने पर पहुँचे ।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget