Aug 23, 2018

68500 शिक्षक भर्ती परीक्षा में दोबारा मूल्यांकन को 30 तक आवेदन का मौका, जांच को पांच सदस्यीय टीम गठित, दोषी राजकीय शिक्षकों पर होगी कार्रवाई


इलाहाबाद : परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने बताया कि दोबारा मूल्यांकन में उन्हीं अभ्यर्थियों की उत्तर पुस्तिका की दोबारा जांच होगी, जिन्होंने आवेदन देकर दावा किया है कि उनके अधिक अंक होने चाहिए, केवल उन्हीं प्रकरणों को खंगाला जाएगा। अभ्यर्थियों के पास यह मौका है कि वे 30 अगस्त तक इस तरह का आवेदन कर सकते हैं।
जांच को पांच सदस्यीय टीम गठित : सचिव ने बताया कि दोबारा मूल्यांकन की जांच को परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय के रजिस्ट्रार जीवेंद्र सिंह ऐरी की अगुवाई में पांच सदस्यीय कमेटी गठित की गई है, जो मिले आवेदनों के आधार पर उत्तर पुस्तिकाओं को खंगालेंगे। यह प्रक्रिया एक माह में पूरी होने के आसार हैं।

दोषी राजकीय शिक्षकों पर होगी कार्रवाई
लिखित परीक्षा में अति लघु उत्तरीय 150 प्रश्न पूछे गए थे। उनका जवाब एक शब्द से लेकर एक वाक्य तक में देना था। मूल्यांकन कार्य में राजकीय कालेजों के शिक्षकों को लगाया गया। सचिव ने कहा कि मूल्यांकन में त्रुटि मिलने पर संबंधित राजकीय शिक्षकों के विरुद्ध भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।



चेतावनी

इस ब्लॉग की सभी खबरें सोशल मीडिया से ली गई हैं, कृपया खबर का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें| इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है| पाठक ख़बरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा|