Aug 24, 2018

शिक्षकों की बढ़ेगी सैलरी, होगा 1500 से 2000 रुपये तक का फायदा, सरकार का चयन वेतनमान और प्रोन्नत वेतनमान के रूप में शिक्षकों को एक वेतन वृद्धि देने का आदेश


उत्तर प्रदेश सरकार ने चयन वेतनमान और प्रोन्नत वेतनमान के रूप में शिक्षकों को एक वेतन वृद्धि देने का आदेश किया है। पुरानी पेंशन योजना की मांग कर रहे शिक्षकों के लिए यह आदेश तोहफे की तरह है।


पुरानी पेंशन योजना के साथ-साथ शिक्षक इन दिनों अलग-अलग मांगों को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। चयन और प्रोन्नत वेतनमान का आदेश भी पिछले 31 महीनों से लटका हुआ था। शिक्षकों के दबाव को देखते हुए अब जाकर आखिर यह आदेश जारी हो गया।

शिक्षा निदेशक बेसिक देव प्रताप सिंह के इस आदेश के बाद शिक्षकों को 1500 से लेकर लगभग दो हजार रुपये तक का लाभ मिलेगा। प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय संगठन मंत्री हरीश बाबू शर्मा ने आदेश का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि एक ही पद पर 10 वर्ष से सेवा दे रहे शिक्षकों को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने बीएसए से आदेश को जल्द क्रियान्वित करने की मांग उठाई।

चेतावनी

इस ब्लॉग की सभी खबरें सोशल मीडिया से ली गई हैं, कृपया खबर का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें| इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है| पाठक ख़बरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा|