Jul 21, 2018

अंग्रेजी माध्यम परिषदीय स्कूल का किया उद्घाटन

Basic Shiksha Latest News, Basic Shiksha Current News, school ka kiya udghatan

अंग्रेजी माध्यम परिषदीय स्कूल का किया उद्घाटन

संसू, चायल : प्राथमिक परिषदीय विद्यालयों में गरीब बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले इसके लिए शासन ने जनपद में कई विद्यालयों को अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाने के लिये चयनित किया गया है। जिससे सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले गरीब छात्र छात्रएं भी फर्राटेदार अंग्रेजी बोल सके।

शुक्रवार को विकास खंड चायल के महमूदपुर मनौरी के अंग्रेजी माध्यम से चयनित प्राथमिक परिषदीय स्कूल का उद्घाटन विधयाक संजय कुमार गुप्ता ने फीता काट कर किया। विद्यालय में उपस्थित 169 छात्रों को नि:शुल्क यूनिफार्म और पुस्तक वितरित किया गया। विद्यालय का सुन्दरकरण देख विधायक संजय गुपता गदगद हो गये।उन्होने ग्राम प्रधान राम सिंह पटेल ग्राम विकास अधिकारी की सराहना की। उन्होंने विद्यालय के रख रखाव और छात्रों के अनुशासन देखकर प्रधानाध्यापिका लक्ष्मी सिंह, उच्च प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका सावित्री देवी, सहायक अध्यापिका अर्चना सिंह, शालिनी जायसवाल, सुधा कुमारी, शालिनी यादव, शालिनी देवी, नसरीन, रामशिरोमणि और शिक्षा मित्र तारा देवी की तारीफ की। यह विद्यालय किसी कांवेंट अकूल से कम नही है। विद्यालय की दीवरें की पेंटिंग और फर्श में चमकती टाइल्स और सभी कमरों में चलते फैन व्यवस्था को देखकर अन्य विद्यालयों के अध्यापको को सीख लेने की बात कही। इस अवसर पर प्रधानाध्यापिका लक्ष्मी सिंह ने अपने योग्य स्टाफ के साथ निष्ठा व लगन के साथ शैक्षणिक कार्य करने के लिए उनकी सराहना की। उन्होंने कहा अच्छे माहौल और बेहतर शिक्षा से छात्रों के प्रवेश की संख्या लगातार बढ़ रही है। इस मौके पर खंड शिक्षा अधिकारी चायल सुनील प्रजापति, सहायक अध्यापक करन सिंह, संतोष, राम शिरोमणि सिंह, विनोद कुमार सहित अभिभावक और छात्र मौजूद रहे।

Basic Shiksha Latest News, Basic Shiksha Current News, school ka kiya udghatan

चेतावनी

इस ब्लॉग की सभी खबरें सोशल मीडिया से ली गई हैं, कृपया खबर का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें| इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है| पाठक ख़बरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा|