Jul 24, 2018

आराम फरमाती रही रसोइयां बच्चों ने परोसा भोजन

आराम फरमाती रही रसोइयां बच्चों ने परोसा भोजन
aram farmati rahi rasoiyan bachchon ne parosa bhojan

प्राथमिक विद्यालय भीखीपुर में कुर्सी पर बैठी रसोइयां व खाना परोसती छात्र ’ जागरणप्राथमिक विद्यालय भीखीपुर में कुर्सी पर बैठी रसोइयां व खाना परोसती छात्र ’ जागरणसंसू, सिंहपुर : विकास क्षेत्र के भीखीपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में मध्याह्न् भोजन बनाने के बाद रसोइया आराम फ रमाती रही, जिसके चलते नौनिहालों ने अपने हाथ परोस कर भोजन किया। वाकये से नाराज ब्लाक समन्वयक ने हेड मास्टर को चेतावनी देते हुए पुनरावृत्ति न करने की हिदायत दी है।

सोमवार के दिन निर्धारित मेनू के अनुसार विद्यालय में रोटी-सब्जी बच्चों को दी जानी थी। भोजन बनाने के बाद बच्चों की भूख से बेफि क्र कार्यरत रसोइया बरामदे में कु र्सी पर बैठ आराम फ रमाने लगी, जबकि जमीन पर बैठे नौनिहाल भोजन का इंतजार करते रहे। काफ इंतजार करने के बाद बच्चों को अपने हाथ से मिड डे मिल परोस कर खाना पड़ा। विभागीय कायदा कानून से अंजान प्रधानाध्यापक धर्मेंद्र सिंह ने खाना खाते हुए बच्चों की फ ोटो खीच सोशल मीडिया के माध्यम से महकमें को भेजी तो खलबली मच गयी। फ ोटो में कुर्सी पर बैठी रसोइया साफ दिख रही है और एक छात्र सभी बच्चों को भोजन परोस रही है। ब्लाक समन्वयक संजय पांडे ने विभागीय नियमों के उल्लंघन का हवाला देते हुए चेतावनी जारी कर भविष्य में ऐसी स्थित उत्पन्न होने पर दोषी अध्यापक के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है। एनपीआरसी ने बताया कि विद्यालय में बच्चों से किसी प्रकार का सहयोग लेना महकमें के नियमों के विपरीत है।


aram farmati rahi rasoiyan bachchon ne parosa bhojan

चेतावनी

इस ब्लॉग की सभी खबरें सोशल मीडिया से ली गई हैं, कृपया खबर का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें| इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है| पाठक ख़बरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा|