Jul 22, 2018

एबीएसए ने औचक निरीक्षण के दौरान गैर मान्यता प्राप्त दो स्कूलों को कराया बंद

Basic Shiksha Latest News, Basic Shiksha current News, 2 school-ko-karaya band
गैर मान्यता प्राप्त दो स्कूलों को कराया बंद

संसू, लालगोपालगंज : खंड शिक्षा अधिकारी ने लालगोपालगंज कस्बा में चल रहे दो गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों पर शिकंजा कसते हुए उन्हें बंद करा दिया। इस दौरान उन्होंने बिजलीपुर संकुल में चलने वाले विद्यालयों का भी निरीक्षण किया।

खंड शिक्षा अधिकारी शिवकुमार यादव ने बिजलीपुर संकुल के परिषदीय विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। विद्यालयों में खामियां पाए जाने पर संबंधित शिक्षकों को फटकार लगाई। विद्यालय में पठन पाठन के साथ समय पर विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिति पर जोर दिया।

इसी के साथ कस्बे में चल रहे गैर मान्यता विद्यालयों को कुछ दिन पूर्व बंद किए जाने की नोटिस दी गई थी उन्हें पुन: चलता देख सख्त नाराजगी जाहिर की और विद्यालयों में ताला लगवा दिया। इन विद्यालयों का नाम बालभारती लाल बाबा का पूरा निंदूरा और नन्हेलाल कान्वेंट स्कूल बताया गया है। खंड शिक्षा अधिकारी शिवकुमार यादव ने इन विद्यालय संचालकों को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि भविष्य में विद्यालय खुला मिला तो एफआइआर दर्ज कराई जाएगी। निरीक्षण के दौरान संकुल प्रभारी मदन मोहन शुक्ला भी मौजूद रहे।

एबीएसए ने औचक निरीक्षण के दौरान की यह

दोबारा खोलने पर रिपोर्ट दर्ज कराने की दी चेतावनी

Basic Shiksha Latest News, Basic Shiksha current News, 2 school-ko-karaya band

चेतावनी

इस ब्लॉग की सभी खबरें सोशल मीडिया से ली गई हैं, कृपया खबर का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें| इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है| पाठक ख़बरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा|