बच्चों की पिटाई का मुद्दा पहुंच गया सीडब्ल्यूसी

Basic Shiksha Latest News, Basic Shiksha current News, bachchon ki pitai ka mamlaa pahucha CWC

बच्चों की पिटाई का मुद्दा पहुंच गया सीडब्ल्यूसी

विकास खंड शंकरगढ़ के प्राथमिक विद्यालय गन्ने में गुरुवार को एक बच्चे की हुई पिटाई का मामला गरमा गया है। आरोप है कि विद्यालय की प्रधानाध्यापिका की पिटाई से उसे काफी चोट आई थी। इसकी शिकायत बारा थाने में की गई थी। इस घटना को लेकर दो और बच्चे सामने आ गए। उनके परिवार वालों का भी आरोप है कि उनके बच्चों को भी पीटा गया था। पीड़ित बच्चों को लेकर उनके परिवारवाले शनिवार को सीडब्ल्यूसी के दफ्तर पहुंचे और शिकायत की। .

क्या है पूरा मामला: बारा थाना क्षेत्र स्थित गन्ने गांव निवासी राकेश धईकार ने बताया कि उसका दस वर्षीय साला संतोष विकास खंड शंकरगढ़ के प्राथमिक विद्यालय गन्ने में पांचवीं का छात्र है। 17 जुलाई को स्कूल में मध्यान भोजन के बाद वहां की प्रधानाध्यपिका कविता वर्मा किसी बात को लेकर नाराज हो गईं और संतोष की डंडे से जमकर पिटाई कर दी। इससे उसके सिर व हाथ पर चोट आ गई। घर पहुंचने पर संतोष ने सारी बात बताई। घरवाले स्कूल पहुंचे तो प्रधानाध्यपिका बहस करने लगीं। इसकी लिखित शिकायत बारा थाने में की गई।.

दर्जनों लोग पहुंचे सीडब्ल्यूसी दफ्तर: दर्जनों लोग सीडब्ल्यूसी दफ्तर पहुंच गए। वहां संतोष के अलावा छात्र शिवपाल व रामू के परिवार वालों ने आरोप लगाया कि प्रधानाध्यपिका अक्सर बिना कारण के बच्चों के साथ दुर्व्यवहार करती हैं। सीडब्ल्यूसी के मजिस्ट्रेटी पावर रखने वाले एम हसन जैदी ने बताया कि मामला गंभीर है। बारा पुलिस को लिखित आदेश दिया गया है कि प्रधानाध्यपिका की भूमिका की जांच कराई जाए।.

प्रधानाध्यापिका पर बच्चे को पीटने की शिकायत मिली है। जांच कराई जा रही है। जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।.

Basic Shiksha Latest News, Basic Shiksha current News, bachchon ki pitai ka mamlaa pahucha CWC
July 22, 2018

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget