Jul 24, 2018

नाराज शिक्षकों ने कोतवाली देहात थाने का घेराव किया

नाराज शिक्षकों ने कोतवाली देहात थाने का घेराव किया
naraj shikshakon ne kotwali ko ghera

भदैंया के प्राथमिक विद्यालय कुछमुछ की प्रधानाध्यापिका से रंगदारी मांगे जाने व पिटाई करने के आरोपितों की गिरफ्तारी न होने से नाराज उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के नेतृत्व में शिक्षकों ने सोमवार को कोतवाली देहात थाने का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया। .

थाने के घेराव के पहले पुलिस रही सुस्त:प्राथमिक विद्यालय कुछमुछ की प्रधानाध्यापिका किरन शर्मा से पिछले 20 जुलाई को प्रधान व समर्थकों ने रंगदारी मांगी थी। रंगदारी न देने पर उनकी पिटाई कर दी थी। शिक्षक संघ ने नेताओं ने कोतवाली देहात थाने पहुंचकर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। इसके दूसरे दिन आरोपितों की ओर से मुकदमा वापस लेने के लिए शिक्षिका को धमकी दी जाने लगी। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ ने आरोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए पुलिस पर दबाव बनाया। मगर पुलिस ने गिरफ्तारी में ढिलाई बरती। सोमवार को जिलाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद पाण्डेय और भदैया ब्लॉक अध्यक्ष दिनेश उपाध्याय के नेतृत्व में शिक्षकों जुलुस निकालकर थाने का घेराव किया।

शिक्षकों के संख्याबल को देखते हुए पुलिस बैकफुट पर आ गई। पुलिस ने कोतवाली देहात थाने में घण्टों तक विरोध प्रदर्शन किया। इस बीच एसओ मधुकांत मिश्र ने शिक्षकों को समझाने की पूरी कोशिश की। मगर शिक्षक आरोपितों की गिरफ्तारी पर अड़े रहे। एसओ ने संघ के पदाधिकारियों के बीच पहुंचकर आरोपितों को गिरफ्तार कर कर कोर्ट भेजे जाने की जानकारी दी। तब शिक्षकों ने घेराव समाप्त किया। शिक्षक नेता निजाम खान ने कहा कि शिक्षकों का उत्पीड़न किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। रणवीर सिंह ने बताया कि शिक्षकों का अपमान करने वाले का सबक सिखाने के लिए प्राथमिक शिक्षक संघ लड़ाई लड़ता रहेगा।यहां रमेश तिवारी,मालती सिंह आदि रहे।.

शिक्षक संघ के नेतृत्व में हुए थाने के घेराव के बाद पुलिस पर बढ़ा दबाव,तब आरोपित को पुलिस ने किया गिरफ्तार

naraj shikshakon ne kotwali ko ghera

चेतावनी

इस ब्लॉग की सभी खबरें सोशल मीडिया से ली गई हैं, कृपया खबर का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें| इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है| पाठक ख़बरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा|