Jul 26, 2018

भवन प्रभारी पर गिरी गाज,बच्चे होंगे शिफ्ट

भवन प्रभारी पर गिरी गाज,बच्चे होंगे शिफ्ट
bhawan prabhari par giri gaz, bachche honge sift

प्रधानाचार्य के नदारत रहने पर घूमते रहे बच्चे1कोरांव विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय जवाइन में प्रधानाचार्य, दो सहायक व दो शिक्षामित्र नियुक्त है। बुधवार को मौके पर दो सहायक अध्यापक उपस्थित रहे। वही एक शिक्षामित्र अनुपस्थित रही। कुछ ही देर बाद प्रधानाचार्य धर्मेद्र कुमार सिंह आ गए। जब उनसे छात्रों की उपस्थिति पूछी गई तो वे आगबबूला हो गए। वहीं पूर्व माध्यमिक विद्यालय जवाइन में 54 छात्र उपस्थित थे। जिनके पठन पाठन की जिम्मेदारी 3 शिक्षको पर निर्भर है।
दैनिक जागरण में खबर छपने के बाद जागे अफसर, 55 घंटे बाद पहुंचे मौके पर, किया जागरूक


संसू, कोरांव : सिरोखर गांव में प्राथमिक विद्यालय का भवन गिरने की घटना को संज्ञान में लेने में अफसरों को ढाई दिन लग गए। बुधवार की शाम को खंड शिक्षा अधिकारी एवं तहसील दार मौके पर पहुंचे। भवन गिरने का पूरा दोष भवन प्रभारी पर मढ़ दिया। उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखा पढ़ी की। यहां पढ़ने वाले बच्चों को दो किमी दूर पूर्व माध्यमिक विद्यालय में शिफ्ट करने का निर्देश दिया।

bhawan prabhari par giri gaz, bachche honge sift
गौरतलब है कि सिरोखर गांव में सोमवार को दिन में 11 बजे तेज बारिश के दौरान प्राथमिक विद्यालय का भवन गिर गया था। उस दौरान शिक्षकों ने बुद्धमानी का परिचय देते हुए स्कूल को दो घंटे पहले ही बंद करके बच्चों को घर भेज दिया था। दैनिक जागरण में बुधवार को यह खबर प्रमुखता से छपने के बाद विभागीय अफसर जागे। हालांकि इसके पहले खंड शिक्षा अधिकारी को स्कूल के प्रधानाचार्य ने भवन के जर्जर हालात की जानकारी लिखापढ़ी में दी थी लेकिन तब उन्होंने इस पर गंभीरता नहीं दिखायी थी। आज शाम को खंड शिक्षा अधिकारी तहसीलदार के साथ मौके पर पहुंचे। तहसीलदार ने इस मामले में सख्त रवैया अपनाते हुए भवन प्रभारी के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की बात कही है। गौरतलब है कि यह विद्यालय 2005 में बन था। यह12 वर्ष में ही जमींदोज हो गया। विद्यालय भवन गिरने के पांच मिनट पहले शिक्षक विनोद कुमार, रितेश कुमार, पूजा सिंह, संतोष यादव यहां से निकले थे। आज दिन में ग्रामीणों ने अध्यापकों की मदद से बच्चों की क्लास के लिए एक मड़हा और बनवाया। ग्रामीणों ने मांग की कि जल्द भवन का निर्माण करवाया जाए।

basic shiksha basic shiksha news app basic shiksha current news basic shiksha latest news
basic shiksha news basic shiksha board basic shiksha parishad lucknow

हमारा बेटा शिव प्रकाश कक्षा चार में पढ़ता है। उस दिन बारिश होने से छुट्टी हो गई थी। पानी के कारण हमारा बेटा बच गया।

अवधेश कुमारहमारे तीन बच्चे आयुश, शौम्या, अर्पिता की कहना है कि ईश्वर की असीम कृपा रही तभी हम लोग बारिश होने के कारण बच गए।

चेतावनी

इस ब्लॉग की सभी खबरें सोशल मीडिया से ली गई हैं, कृपया खबर का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें| इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है| पाठक ख़बरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा|