Jul 24, 2018

बीएसए ने पांच प्रधानाध्यापकों को किया निलंबित

पांच प्रधानाध्यापकों को बीएसए ने किया निलंबित
BSA ne paanch headmasters ko kiya nilambit

बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार देव पांडेय ने सोमवार को पांच प्रधानाध्यापकों को निलंबित कर दिया। इन पर कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप लगाए गए हैं। बीएसए ने यह कार्रवाई देसही देवरिया के खंड शिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट पर की है।.

खंड शिक्षा अधिकारी देसही देवरिया डीएन चंद ने सोमवार को क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय रामपुर दुल्लह का औचक निरीक्षण किया। विद्यालय में छात्रों की बेहद कम उपस्थिति मिली। 71 में महज 21 छात्र मौजूद थे। बच्चों में ड्रेस वितरण नहीं पाया गया। कई आवश्यक पंजिकाएं उपलब्ध नहीं थीं। एक साल से विद्यालय प्रबंध समिति और मां समूह की बैठक नहीं कराई गई। बच्चों को स्कूल तक लाने के कोई उपाय नहीं किए गए। शिक्षण कार्य जर्जर भवन में किया जा रहा था। प्रधानाध्यापक सुनील कुमार उच्च प्राथमिक विद्यालय में बैठकर बात कर रहे थे।.

उच्च प्राथमिक विद्यालय रामपुर दुल्लह के औचक निरीक्षण में विद्यालय में पंजीकृत 58 में से मात्र आठ छात्र उपस्थित मिले। प्रधानाचार्य मुहम्मद असलम के खिलाफ कार्रवाई की रिपोर्ट बीएसए को सौंपी। क्षेत्र के चकिया विद्यालय के औचक निरीक्षण में 51 में से 21 छात्र उपस्थित मिले। विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक नहीं कराने, जरुरी रजिस्टर नहीं मिले और एमडीएम रजिस्टर में भोजन की सूचना दर्जन नहीं पायी गयी। इस पर बीईओ ने प्रधानाध्यापक संजय कुमार मौर्य के खिलाफ बीएसए से कार्रवाई की संस्तुति की। प्राथमिक विद्यालय गोठा रसूलपुर के निरीक्षण में विद्यालय बंद मिला। इस पर प्रधानाचार्य शिवलाल चौहान के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की संस्तुति बीईओ ने की। उच्च प्राथमिक विद्यालय गोठा रसूलपुर के निरीक्षण में 71 में से महज दो छात्र उपस्थित मिले। बैग ड्रेस का वितरण नहीं किया गया था। रंगाई पुताई काफी समय से नहीं कराई गयी थी। खंड शिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट पर सभी प्रधानाध्यापकों को बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार देव पांडेय ने निलंबित कर दिया।.

' कम उपस्थिति और कार्य में लापरवाही का है आरोप.

' उच्च प्राथमिक विद्यालय में बात करते मिले प्राथमिक विद्यालय रामपुर दुल्लह के प्रधानाध्यापक

BSA ne paanch headmasters ko kiya nilambit

चेतावनी

इस ब्लॉग की सभी खबरें सोशल मीडिया से ली गई हैं, कृपया खबर का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें| इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है| पाठक ख़बरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा|