Jul 21, 2018

मॉडल स्कूल में नहीं पहुंचीं अंग्रेजी माध्यम की किताबें

Basic Shiksha Latest News, Basic Shiksha Current News, nahi pahuchin Kitaben

मॉडल स्कूल में नहीं पहुंचीं अंग्रेजी माध्यम की किताबें

संसू, लालगंज : उपजिलाधिकारी ने शुक्रवार को मॉडल स्कूल तौधकपुर और प्राथमिक विद्यालय लालगंज राजकीय का निरीक्षण किया। दोनों ही विद्यालय अंग्रेजी माध्यम से संचालित हैं। वहां की शिक्षण व्यवस्था देख एसडीएम ने संतुष्टि जताई। हालांकि, पूछताछ में पता चला कि इस मॉडल स्कूल में अंग्रेजी माध्यम की किताबें अभी तक नहीं पहुंच पाई हैं।

ब्लाक संसाधन केंद्र परिसर स्थित प्राथमिक विद्यालय लालगंज राजकीय में एसडीएम राकेश कुमार गुप्ता ने प्रधानाध्यापक महेंद्र यादव से शिक्षा व्यवस्था को लेकर जानकारी ली। उन्होंने बताया कि कस्बे से सटे होने के बावजूद विद्यालय में 188 बच्चे पंजीकृत हैं। एसडीएम ने उपस्थिति रजिस्टर समेत मध्याह्न् योजना के तहत बनने वाले भोजन का मेन्यू, शिक्षकों का टाइम टेबल देखा। एसडीएम को बताया गया कि शुक्रवार होने के चलते भोजन में तहरी बन रही है। सफाई की बाबत जानकारी करने पर सभी शिक्षकों ने एक स्वर में पिछले आठ माह से सफाई कर्मचारी के विद्यालय न आने व प्रधानाचार्य महेंद्र यादव द्वारा स्वयं सप्ताह में दो बार पूरा परिसर साफ करने की बात कही गयी। इस पर एसडीएम ने खंड विकास अधिकारी को सफाई कर्मचारी नियमित रूप से भेजे जाने के निर्देश देने का आश्वासन दिया। एसडीएम ने कक्षा में जाकर बच्चों से प्रश्न पूछे। उन्होंने बच्चों से अंग्रेजी में जानवरों के नाम समेत पहाड़ा भी सुना। किताबों की बाबत जानकारी करने पर महेंद्र यादव ने बताया कि अभी अंग्रेजी माध्यम की किताबें उपलब्ध नहीं हो सकी हैं। शिक्षक स्वयं कुछ किताबें लाकर पढ़ा रहे हैं।

Basic Shiksha Latest News, Basic Shiksha Current News, nahi pahuchin Kitaben

चेतावनी

इस ब्लॉग की सभी खबरें सोशल मीडिया से ली गई हैं, कृपया खबर का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें| इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है| पाठक ख़बरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा|