Jul 25, 2018

कस्तूरबा के निरीक्षण में मिलीं खामियां, सुधार के निर्देश:- एसडीएम

कस्तूरबा के निरीक्षण में मिलीं खामियां, सुधार के निर्देश
kasturaba ke nirikshan me mili khamiyaan, sudhar ke adesh

एसडीएम ने जताई नाराजगी, शासन को भेजी जा रही है रिपोर्ट


जागरण संवाददाता, कसया, कुशीनगर : एसडीएम प्रमोद कुमार तिवारी ने मंगलवार को बीआरसी परिसर स्थित संचालित कस्तूरबा आवासीय बालिका विद्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने विद्यालय में रात्रि के समय शिक्षकों की उपस्थिति व बालिकाओं को दी जा रही सुविधाओं की हकीकत जानी। खामी मिलने पर वार्डेंन सावित्री देवी को सुधार का निर्देश दिया और रिपोर्ट डीएम को भेजने की बात कही। सुबह लगभग 10.30 बजे एसडीएम विद्यालय पर पहुंचे। वार्डेन सहित शिक्षक सुनील दूबे, गरिमा तिवारी, अर्चना दूबे, सुनीता गोंड, कुसुम मिश्र सभी उपस्थित मिले।


एकाउंटेंट विभागीय कार्य से जिले पर गए हुए थे। एसडीएम ने शिक्षक व छात्रों की उपस्थिति पंजिका का निरीक्षण किया। छात्रओं की संख्या नामांकन के सापेक्ष कम मिलने पर नाराजगी जताई और अभिभावकों से बात कर बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने का आह्वान किया। कक्षा में पहुंच कर बच्चों से नाश्ता, भोजन, पढ़ाई व अन्य सुविधाओं के विषय में पूछा। बच्चों ने बताया कि मीनू के मुताबिक नाश्ता, भोजन नहीं मिलता। बैग व किताब भी अब तक नहीं मिला है। पुरानी पुस्तकों से पढ़ाई हो रही है। एसडीएम ने हास्टल में पहुंच कर लाइट, पंखा, टायलेट व रसोई घर का भी निरीक्षण किया। टायलेट क्षतिग्रस्त मिला तो कमरों में लाइट व पंखे की भी समुचित व्यवस्था नहीं थी। पुराने चावल का भोजन बना था, जो देखने में खराब लग रहा था। एसडीएम ने व्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए ठेकेदार का भी कागजात तलब किया।


kasturaba ke nirikshan me mili khamiyaan, sudhar ke adesh

चेतावनी

इस ब्लॉग की सभी खबरें सोशल मीडिया से ली गई हैं, कृपया खबर का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें| इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है| पाठक ख़बरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा|