Jul 24, 2018

शिक्षक भर्ती:सत्यापन को बैचवार सूची भेजें बीएसए

शिक्षक भर्ती:सत्यापन को बैचवार सूची भेजें बीएसए
shikshak bharti:- satyapan ko batchvar suchi bhejen BSA


कभी 250 नाम तो कभी 500 नाम... कोई 2010 के बीटीसी बैच का तो कोई 2004 से विशिष्ट बीटीसी पास...। शिक्षक भर्ती में प्रमाणपत्रों के सत्यापन के लिए कुछ इस तरह की अधूरी और बेतरतीब सूचियां परीक्षा नियामक प्राधिकारी के पास पहुंचती हैं। इसे देखकर कर्मचारी भी चकरा जाते हैं। लिहाजा परीक्षा नियामक प्राधिकारी की सचिव सुत्ता सिंह ने सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों से अनुरोध किया है कि वर्षवार या बैचवार सूची भेजी जाए। .

उन्होंने सभी बीएसए को निर्देश भेजकर स्पष्ट किया है कि अक्सर काफी लम्बी-लम्बी सूचियां सत्यापन के लिए भेजी जाती हैं। वहीं वर्षवार गड्डमड्ड रहती है यानी 2002 बीटीसी के तुरंत बाद बीटीसी 2012 के चार नाम रहेंगे तो इसके नीचे विशिष्ट बीटीसी 2004 के नाम। ये इतनी बेतरतीब होती हैं कि अधिकारी सत्यापन करने में चकरघिन्नी बन जाते हैं। .

वहीं किसी में पिता का नाम नहीं रहता है तो किसी में परीक्षा का वर्ष गायब रहता है। इससे सत्यापन में बहुत ज्यादा समय लग जाता है। .




shikshak bharti:- satyapan ko batchvar suchi bhejen BSA

चेतावनी

इस ब्लॉग की सभी खबरें सोशल मीडिया से ली गई हैं, कृपया खबर का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें| इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है| पाठक ख़बरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा|