Jul 24, 2018

आठ स्कूलों को बंद करने का आदेश

आठ स्कूलों को बंद करने का आदेश
8 schoolon ko band karne ka adesh

बेहजम ब्लाक के अमान्य स्कूलों पर चला चाबुक


संवादसूत्र, बेहजम: बेहजम ब्लाक के नीमगांव कस्बे में खंड शिक्षा अधिकारी के नेतृत्व में पहुंची शिक्षा विभाग की टीम ने फर्जी स्कूलों के विरुद्ध अभियान चलाकर बिना मान्यता के चल रहे आठ स्कूलों को बंद करने का नोटिस दिया। बीईओ ने बताया कि स्कूल बंद न करने पर इनके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। शिक्षा विभाग की इस कार्यवाही से फर्जी स्कूल संचालकों में हड़कंप मच गया है।

बेहजम ब्लाक के नीमगांव कस्बे में खंड शिक्षा अधिकारी विनोद कुमार के नेतृत्व में शिक्षा विभाग की टीम ने दर्जनों प्राइवेट स्कूलों की जांच की गई। जांच में न्यू वेज पब्लिक स्कूल, न्यू कान्वेंट पब्लिक स्कूल, महाराणा प्रताप स्कूल, गंगा दीन पब्लिक स्कूल, न्यू जनता स्कूल, सवरेदय विद्या पब्लिक स्कूल व सनराइज़ पब्लिक स्कूल सहित आठ स्कूल के संचालक अपनी मान्यता नहीं दिखा पाए। इस पर खंड शिक्षा अधिकारी ने इन स्कूलों के संचालकों को नोटिस देकर फर्जी ढंग से चल रहे स्कूल बंद करने का आदेश दिया। नोटिस में चेतावनी दी है कि अगर एक सप्ताह के भीतर स्कूल बंद न किए गए तो इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। चेकिंग अभियान के दौरान फर्जी स्कूलों में हड़कंप मचा रहा। कुछ स्कूल संचालकों ने भनक लगते ही अपने स्कूल बंद भी कर दिए थे। बीईओ विनोद कुमार ने बताया कि जांच में जो स्कूल बिना मान्यता के मिले हैं उन्हें बंद करने का नोटिस दिया गया है।

8 schoolon ko band karne ka adesh

चेतावनी

इस ब्लॉग की सभी खबरें सोशल मीडिया से ली गई हैं, कृपया खबर का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें| इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है| पाठक ख़बरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा|