Jul 25, 2018

सरकारी स्कूलों में खुलेंगे साबुन बैंक, शुरुआत आज से

सरकारी स्कूलों में खुलेंगे साबुन बैंक, शुरुआत आज से
sarkari schoolon me khulenge sabun bank, shuruat aaj se

पलिया में डीएम और बीएसए तथा मितौली में सीडीओ व डीपीआरओ करेंगे शुरुआत, लोगों से स्कूल को साबुन दान करने की अपील

संवादसूत्र, लखीमपुर: बच्चों को बीमारियों से बचाने के लिए अंतरराष्ट्रीय संस्था यूनीसेफ की ओर से सुझाए गए विचार को जिला प्रशासन बुधवार से लागू करने जा रहा है। जन सहयोग से इसकी शुरूआत सरकारी स्कूलों से की जा रही है।

पलिया में डीएम शैलेंद्र सिंह और बीएसए बुद्धप्रिय सिंह तथा मितौली में सीडीओ रविरंजन और डीपीआरओ चंद्रिका प्रसाद साबुन बैंक का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान लोगों से सरकारी स्कूल को साबुन दान करने की अपील की जाएगी। इन साबुन का उपयोग बच्चों को खाने से पहले हाथ धुलाने में किया जाएगा। पिछले दिनों यूनीसेफ की पांच सदस्यीय टीम ने अधिकारियों-कर्मचारियों की कार्यशाला में बीमारीमुक्त समाज की स्थापना का मंत्र दिया था। इस विचार को जिला प्रशासन आत्मसात किया है। डीपीआरओ चंद्रिका प्रसाद ने बताया कि बिना हाथ धोए खाना खाने से सबसे ज्यादा पेट की बीमारियां उत्पन्न हो रही हैं। स्वास्थ्य पर इसका सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ रहा है।

जल्द ही इस बैंक में साबुन जुटाने के लिए जनप्रतिनिधियों से भी गुजारिश की जाएगी, ताकि वे आम लोगों को भी इसके लिए प्रेरित कर सकें।


sarkari schoolon me khulenge sabun bank, shuruat aaj se


चेतावनी

इस ब्लॉग की सभी खबरें सोशल मीडिया से ली गई हैं, कृपया खबर का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें| इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है| पाठक ख़बरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा|