Jul 22, 2018

आखिर 21 विद्यालयों के शिक्षकों का बना वेतन बिल

Basic Shiksha Latest News, Basic Shiksha current News,  shikshakon ka bana vetan bill
आखिर 21 विद्यालयों के शिक्षकों का बना वेतन बिल

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जांच के नाम पर वेतन भुगतान रोके जाने की शिक्षकों द्वारा शुक्रवार को मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार उपाध्याय से की शिकायत रंग लाई। सीडीओ के जवाब तलब किए जाने के बाद जिला की सक्रियता बढ़ गई।

जिला समाज कल्याण अधिकारी साहित्य निकष सिंह ने बताया है कि जनपद में द्वारा संचालित 83 अनुसूचित जाति प्राइमरी पाठशालाओं में कार्यरत अध्यापकों के वेतन भुगतान विषयक प्रबंधक अथवा प्रधानाध्यापक से निर्धारित प्रारूप पर सूचना उपलब्ध कराने की अपेक्षा की गई थी। उसके सापेक्ष मात्र 21 विद्यालयों की सूचना निर्धारित प्रारूप पर उपलब्ध कराई गई जिसका गठित समिति के परीक्षणोपरांत मार्च से जून तक का वेतन बिल तैयार करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि वेतन भुगतान की प्रक्रिया ई-कुबेर प्रणाली के माध्यम से किए जाने के क्रम में कोषागार द्वारा 24 जुलाई तक कोषागार पोर्टल पर कार्य बाधित होने के कारण वेतन भुगतान की कार्रवाई लंबित है।

शेष विद्यालयों, जिनकी सूचना निर्धारित प्रारूप पर अभी तक कार्यालय में उपलब्ध नहीं कराई गई है। कहा कि निर्धारित प्रारूप पर सूचना तत्काल जिला समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें जिससे उनके वेतन भुगतान की अग्रिम कार्रवाई की जा सके।

शिक्षकों की शिकायत पर सीडीओ ने तलब किया था जवाब

83 में शेष अन्य विद्यालयों से प्रारूप पर मांगी गई सूचना

Basic Shiksha Latest News, Basic Shiksha current News, shikshakon ka bana vetan bill

चेतावनी

इस ब्लॉग की सभी खबरें सोशल मीडिया से ली गई हैं, कृपया खबर का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें| इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है| पाठक ख़बरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा|