एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018:- आयोग ने दी सफाई अंतिम समय में केंद्र बदलने से हुई चूक

आयोग ने दी सफाई अंतिम समय में केंद्र बदलने से हुई चूक
ayog ne di safai antim samay me kendra badalne se hui chuk

इलाहाबाद : एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती में दो प्रवेश पत्र जारी होने पर हंगामा मच गया, यूपी पीएससी से इस तरह की चूक की उम्मीद किसी को नहीं थी। यह प्रकरण सोशल मीडिया में उछलने पर यूपी पीएससी से पूछा गया। सचिव जगदीश ने बताया कि यह स्थिति अंतिम समय में परीक्षा केंद्र बदलने के कारण हुई है। लखनऊ, फतेहपुर, मथुरा, फैजाबाद जिले में एक-एक केंद्र बदला गया है, वहीं आगरा और उन्नाव जिले में तीन-तीन केंद्रों में बदलाव हुआ है। सत्यापन करके केंद्र तय होने के बाद अंतिम समय में जिला प्रशासन ने कुछ कमियों के कारण बदलाव किया है। सचिव यह नहीं बता सके कि पहले तय केंद्रों में अंतिम समय में क्या कमियां पाई गई? जिन अभ्यर्थियों को दो-दो प्रवेशपत्र निर्गत हुए हैं वह किस केंद्र पर परीक्षा दें? यह सवाल उठने पर कहा गया कि विस्तृत रिपोर्ट जिलों से मंगाई जा रही है हालांकि यूपी पीएससी ने बुधवार देर रात परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार की ओर से बदले परीक्षा केंद्रों की सूची जारी कर दी है।


ज्ञात हो कि एक केंद्र पर 200 से 250 परीक्षार्थियों को इम्तिहान देना है। ऐसे में करीब ढाई हजार से अधिक परीक्षार्थी केंद्रों के भंवर में फंस गए हैं। यूपी पीएससी ने 39 जिले और 1760 केंद्र बताए थे लेकिन, अब तक यह नहीं बताया है कि किस जिले में कितने केंद्र बने हैं।
ayog ne di safai antim samay me kendra badalne se hui chuk

uppsc admit card uppsc admit card 2018 lt grade teacher latest news in hindi lt grade teacher exam syllabus lt grade latest news today in hindi lt grade written exam date up lt grade teacher exam date up lt grade teacher exam date uppsc.up.nic.in lt grade up lt grade exam syllabus 2017 up lt grade merit list 2017


यूपी पीएससी में आज ऑफलाइन मिलेगा प्रवेश पत्र : यूपी पीएससी में हाईकोर्ट के निर्देश पर जिन 156 याचियों के आवेदन ऑफलाइन लिए गए थे, उन्हें 26 जुलाई से यूपी पीएससी के परीक्षा अनुभाग-छह से प्रवेश पत्र दिए जाएंगे।
July 26, 2018

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget