Jul 25, 2018

एलटी ग्रेड परीक्षा 2018 का प्रवेश पत्र डाउनलोड न होने से दिक्कत

प्रवेश पत्र डाउनलोड न होने से दिक्कत
LT Grade pariksha 2018 ka pravesh patra download n hone se dikkat

रिकार्डिंग के बाद जमा करनी होगी पेन ड्राइव



लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर लोड बढ़ने के कारण सहायक अध्यापक प्रशिक्षित स्नातक (एलटी ग्रेड) परीक्षा 2018 का प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में दिक्कत आ रही है। हालांकि आयोग के रिकॉर्ड के मुताबिक अब तक साढ़े चार लाख से अधिक आवेदक इस परीक्षा का प्रवेश पत्र डाउनलोड कर चुके हैं।.

आयोग की वेबसाइट पर एलटी ग्रेड परीक्षा 2018 का प्रवेश पत्र 21 जुलाई की रात में अपलोड किया गया था। आयोग की वेबसाइट न खुलने या धीमी गति से चलने की शिकायत तभी से हो रही है। आयोग के सचिव जगदीश का कहना है कि इन दिनों आयोग की वेबसाइट पर पीसीएस प्री 2018 के लिए ऑनलाइन आवेदन चल रहा है। इसीबीच एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के सात लाख से अधिक परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र भी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है इसलिए साइट पर लोड काफी बढ़ गया है। टेक्निकल टीम इस समस्या का समाधान करने में लगी हुई ताकि परीक्षार्थियों को परेशानी का सामना न करना पड़े। .

कक्ष निरीक्षक भी नहीं रखेंगे मोबाइल सचिव ने बताया कि एलटी ग्रेड परीक्षा के दौरान कक्ष निरीक्षकों के मोबाइल भी परीक्षा केंद्र के बाहर ही जमा करा *लिया जाएगा। .

सचिव ने बताया कि एलटी ग्रेड परीक्षा के हर केंद्र पर सीसीटीवी कैमरे और जहां कैमरे नहीं लगे होंगे वहां वीडियो रिकार्डिंग कराई जाएगी। सभी परीक्षा केंद्रों से हर कमरे की पूरे दो घंटे की रिकार्डिंग पेन ड्राइव में मंगवाई जाएगी। इसे आयोग में जमा किया जाएगा। अगर आगे चलकर नकल की कोई शिकायत आती है तो इसी रिकार्डिंग से ही उसकी पुष्टि की जाएगी।.

फोटो नहीं तो ले जाएं पहचान पत्र.

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के कई प्रवेश पत्र पर अभ्यर्थियों की फोटो नहीं है। सचिव का कहना है कि ऐसे अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर अपनी दो अद्यतन रंगीन फोटो के साथ ही पहचान के लिए कोई पत्र लेकर जाना होगा। .

LT Grade pariksha 2018 ka pravesh patra download n hone se dikkat

चेतावनी

इस ब्लॉग की सभी खबरें सोशल मीडिया से ली गई हैं, कृपया खबर का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें| इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है| पाठक ख़बरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा|