13 शिक्षकों की जाएगी नौकरी

Basic Shiksha Latest News, Basic Shiksha current News, 13 shikshakon ki jayegi naukari
13 शिक्षकों की जाएगी नौकरी

दो साल पहले अनुदानित जू. हाईस्कूल में हुई नियुक्तियों की खुली फाइल


अजय कृष्ण श्रीवास्तव ’ वाराणसी1अनुदानित जूनियर हाईस्कूल में दो साल पहले हुई अध्यापकों की नियुक्तियों की जांच पूरी कर ली गई है। इसके साथ ही 13 शिक्षकों की नियुक्तियां रद करने के लिए आरोप पत्र तैयार किए जा रहे हैं। इस माह के अंत तक इन शिक्षकों की सेवा समाप्त की संभावना है। 1 सत्र-2015-16 व 2016-17 में तत्कालीन बीएसए हरिकेश यादव के कार्यकाल में नियमों की अनदेखी कर जनपद के 16 अनुदानित विद्यालयों में करीब 70 नियुक्तियां की गईं। कई विद्यालयों के प्रबंधकों ने नियुक्तियों में धांधली का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की। शासन ने इस मामले को गंभीरता से लिया। इसके बाद कराई गई जांच में नियुक्तियों में व्यापक गड़बड़ियां पाईं गईं। इसे देखते हुए शासन ने कई अध्यापकों की नियुक्तियों को निरस्त करने के लिए 23 मार्च को आदेश जारी किया। हालांकि बीएसए के स्तर से कोई कार्रवाई नहीं होने पर शासन ने 19 अप्रैल को दोबारा आदेश दिया। इसके बाद तत्कालीन बीएसए बृज भूषण चौधरी ने संबंधित विद्यालयों के शिक्षकों का वेतन रोक दिया।

इस बीच मान्यता के प्रकरण को लेकर बीबी चौधरी निलंबित कर दिए गए। उनके बाद जय प्रताप सिंह ने बीएसए की कमान संभाली। एक माह में वह भी विदा गए। ऐसे जांच पूरी नहीं हो सकी। अब मौजूदा बीएसए जय सिंह ने इन नियुक्तियों की फाइल खोल दी है। शासन की जांच कमेटी की रिपोर्ट का अध्ययन किया जा रहा है ताकि शिक्षकों की नियुक्तियां रद करने के लिए आरोपपत्र जारी किए जा सके।

परीक्षण अंतिम दौर में, बीएसए कार्यालय तैयार कर रहा आरोप पत्र

निरस्तीकरण का आदेश इस माह के अंत तक जारी होने की संभावना

बेसिक शिक्षा निदेशक के निर्देश पर अनुदानित जूनियर हाईस्कूल में 13 अध्यापकों का वेतन रोका जा चुका है। जांच समिति की रिपोर्ट का परीक्षण किया जा रहा है। अनियमित नियुक्तियों को निरस्त करने के आदेश माह के अंत तक जारी कर दिए जाएंगे।

Basic Shiksha Latest News, Basic Shiksha current News, 13 shikshakon ki jayegi naukari
July 22, 2018

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget