बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

जनवरी 07, 2018

फर्जी अभिलेख पर नौकरी कर रहे शिक्षक की सेवा समाप्त

बलरामपुर : शिवपुरा शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय भदवार में प्रधानाध्यापक पद पर तैनात शिक्षक बृजेश कुमार वर्मा की सेवा समाप्त कर दी गई है। बस्ती जनपद निवासी शिक्षक ने फर्जी अभिलेखों के सहारे नौकरी हथियाई थी, जिस पर बेसिक शिक्षा महकमा ने कार्रवाई की है।

बीएसए रमेश कुमार यादव ने बताया कि बृजेश कुमार वर्मा की नियुक्ति वर्ष 1997 में शिक्षा क्षेत्र शिवपुरा के प्राथमिक विद्यालय तुरकौलिया में सहायक अध्यापक के पद पर हुई थी। इसके बाद पदोन्नति होने पर उसे प्राथमिक विद्यालय भदवार का प्रधानाध्यापक नियुक्त किया गया था। बस्ती जनपद निवासी अतुल कुमार ¨सह ने शिकायत किया कि उक्त शिक्षक ने फर्जी अभिलेख के सहारे नौकरी हासिल की है। जिस पर तीन सदस्यीय जांच समिति गठित की गई। समिति ने जांच आख्या में बताया कि बृजेश कुमार वर्मा एक जुलाई 2017 से लगातार अनुपस्थित चल रहा है। अप्रैल 2017 से वेतन रुका हुआ है। बीएसए ने बताया कि शिक्षक ने शिकायत के संबंध में कोई स्पष्टीकरण प्रस्तुत नहीं किया। शिकायत की पुष्टि होने पर शिक्षक की सेवा समाप्त कर दी गई है।

फर्जी अभिलेख पर नौकरी कर रहे शिक्षक की सेवा समाप्त Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Staff

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।