बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

दिसंबर 10, 2017

शिक्षक देते हैं गाली फिर कैसे करें पढ़ाई : टीचर को मिली चेतावनी, नहीं सुधरे तो होगी कार्रवाई,पुलिस अधिकारियों ने छात्राओं को चुप्पी तोड़ने की दिलाई शपथ

लखनऊ। निज संवाददाता सर,हम स्कूल में पढ़ने के लिये आते हैं टीचर की गाली सुनने नहीं। छात्रा के मुंह से निकले यह शब्द सुन एएसपी ग्रामीण सन्न रह गये। उन्होंने चुप्पी तोड़ शिक्षक की शिकायत करने वाली छात्रा को मदद का भरोसा दिलाया। नारी सुरक्षा सप्ताह के दौरान पुलिस अधिकारी गर्ल्स कॉलेज में जाकर छात्राओं को उनके अधिकार के प्रति प्रेरित कर रहे हैं।

एएसपी ग्रामीण डा.सतीश कुमार ने बताया कि प्रिंसिपल को शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिये गये हैं। साथ ही छात्राओं से कहा गया कि अगर चेतावनी के बाद भी शिक्षक के व्यवहार में सुधार नहीं हो तो पुलिस में शिकायत दर्ज कराये। उनकी मदद की जायेगी। एएसपी ने छात्राओं को महिलाओं के लिये बनाये गये कानूनों के बारे में जानकारी दी।

साथ ही वीमेन पॉवर लाइन व डॉयल 100 के बारे में भी बताया। वहीं, समाज सेविका कृति सिंह ने छात्राओं से कहा कि अगर कोई आप पर फब्ती कसे तो चुप मत हो, बल्कि उसका मुखर हो कर विरोध करो। काशीश्वर व नवजीवन इंटर कॉलेज की 48 छात्राओं को पॉवर एंजिल बनाया गया।

वहीं, नवजीवन इंटर कॉलेज की छात्रा मनीषा अवस्थी ने आईएएस बनने की इच्छा जताई। जिस पर एएसपी ग्रामीण ने उसे सिविल परीक्षा की तैयारी के लिये टिप्स दिये।

पुलिस ज्वाइन कर करेंगे समाज सेवा :
कस्तूरबा गांधी विद्यालय में एएसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी ने छात्राओं को सुरक्षा के गुर सिखाये। उन्होंने छात्राओं से कहा कि खुद को कभी कमजोर नहीं समझना चाहिये।

हर लड़की में झांसी की रानी सा साहस होता है। बस उसे पहचानने की जरूरत है। एएसपी ने छात्राओं से पुलिस सेवा ज्वाइन करने की इच्छा के बारे में पूछा। उन्होंने बताया कि कई लड़कियों ने पुलिस की नौकरी करने की इच्छा जताई।

एएसपी ने कहा कि जल्द ही छात्राओं को थाने का भ्रमण कराया जायेगा। जिससे वह पुलिस की कार्यशौली को समझ सके। वहीं, सीओ चौक दुर्गा प्रसाद तिवारी ने छात्राओं को सोशल मीडिया का सावधानी से इस्तेमाल करने की सलाह दी।

नहीं सहेंगे अब अपमान :
कृष्णानगर के सिंधी गर्ल्स कॉलेज में छात्राओं के बीच पहुंच एएसपी पूर्वी सर्वेश मिश्र ने उन्हें सुरक्षा के गुर सिखाये। उन्होंने कहा कि 'नारी अबला' है, बल्कि बड़ी से बड़ी मुसीबत का सामना कर सकती है। एएसपी ने कहा कि देश की सीमाओं पर महिलायें दुश्मनों के छक्के छुड़ा रही है।

वह भी आम परिवार की लड़कियां है। बस फर्क सोच कर है। वहीं इटौंजा के महात्मा गांधी इंटर कॉलेज में सीओ बीकेटी संतोष सिंह ने छात्राओं को सुरक्षा के गुर सिखाये। साथ ही गलत बात का प्रतिकार करें।

इसी तरह गोसाईगंज के लाल गणेश बालिका इंटर कॉलेज, आलमबाग के जनता गर्ल्स कॉलेज व विकासनगर के राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में छात्राओं को पुलिस अधिकारियों ने 'चुप्पी तोड़ने' की शपथ दिलाई।

शिक्षक देते हैं गाली फिर कैसे करें पढ़ाई : टीचर को मिली चेतावनी, नहीं सुधरे तो होगी कार्रवाई,पुलिस अधिकारियों ने छात्राओं को चुप्पी तोड़ने की दिलाई शपथ Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Staff

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।