बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

दिसंबर 10, 2017

पुलिस भर्ती के लिए नए सिरे से बनेगा प्रस्ताव, 55 हजार पदों पर होंगी नियुक्तियां,

ब्यूरो/अमर उजाला, लखनऊ,प्रदेश में 47 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती प्रक्रिया इस साल शुरू हो पाना मुश्किल है। पुलिस मुख्यालय की ओर से भर्ती के लिए भेजा गया प्रस्ताव (अधियाचन) उप्र. पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने लौटा दिया है।

पुलिस मुख्यालय अब नए सिरे से प्रस्ताव तैयार कर भर्ती बोर्ड को भेजेगा। इसी के बाद भर्ती प्रक्रिया आगे बढ़ पाएगी। हालांकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसी साल भर्ती प्रक्रिया शुरू कराना चाहते थे।

भर्ती बोर्ड के सूत्रों का कहना है कि पुलिस मुख्यालय ने 41,982 सिपाहियों के लिए प्रस्ताव भेजा था। इसमें पीएसी के लिए 7000 जवानों की मांग शामिल थी। बाद में पीएसी मुख्यालय ने डीजीपी मुख्यालय को लगभग 20 हजार सिपाहियों की मांग और भेज दी।
इसके बाद प्रस्ताव में बदलाव का निर्णय किया गया। नया प्रस्ताव आने और फिर भर्ती का विज्ञापन निकालने का काम अगले 20-22 दिनों में होना मुश्किल नजर आ रहा है।

हालांकि भर्ती बोर्ड के चेयरमैन जीपी शर्मा के अनुसार, आवेदन से लेकर भर्ती प्रक्रिया पूरी किए जाने तक का एक सेट प्रारूप है। ऐसे में नया प्रस्ताव मिलने के बाद अधिकतम एक सप्ताह में विज्ञापन जारी किया जा सकता है।

पुलिस भर्ती के लिए नए सिरे से बनेगा प्रस्ताव, 55 हजार पदों पर होंगी नियुक्तियां, Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Staff

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।