बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

अक्तूबर 16, 2017

UPTET 2017 : यूपीटेट का प्रश्न देखकर बोले शिक्षामित्र सिविल सर्विस परीक्षा के स्तर का था पेपर'

शिक्षामित्रों ने आरोप लगाया है कि राज्य सरकार उनके साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। अध्यापक पात्रता परीक्षा 2017 का पेपर आईएएस परीक्षा के स्तर का था। सरकार का यह प्रयास शिक्षामित्रों के खिलाफ था।
उन्होंने मांग की है कि शिक्षक भर्ती में शिक्षामित्रों को लिखित परीक्षा से छूट देते हुए शैक्षिक गुणांक में भारांक देकर भर्ती की जाए।

आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र शाही ने कहा है कि प्रदेश सरकार ने बहुत ही जल्दबाजी में टीईटी की परीक्षा का कार्यक्रम घोषित किया और एक माह के अंदर आवेदन आदि की प्रक्रिया पूरी करके परीक्षा कराई। वहीं शिक्षामित्रों को तैयारी के लिए पूरा समय ही नहीं दिया गया। शिक्षामित्रों को स्कूल की ड्यूटी बजाते हुए ही परीक्षा की तैयारी करनी थी। वहीं जो टीईटी के लिए कोचिंग शुरू की गई थी वह भी मनमाने ढंग से चलाई गई।

उप्र दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल यादव ने कहा कि शिक्षामित्रों ने पूरे समय स्कूल में रहकर शिक्षण कार्य किया। उसके बावजूद प्रदेश सरकार ने अपनी पूरी हठधर्मिता अपनाते हुए माहौल को पूरी तरह से भयावह बना दिया कि ज्यादातर शिक्षामित्र अवसादग्रस्त हो गए।

सरकार की यह तानाशाही शिक्षामित्र याद रखेंगे। ऊपर से हितों की रक्षा का आश्वासन देने वाली सरकार ने शिक्षामित्रों की पीठ में छुरा भोंका है।

यूपी टीईटी : सॉल्वर गैंग पर शिकंजा, छह हिरासत में
रविवार को यूपी टीईटी की परीक्षा d पश्चिमी यूपी समेत कई इलाकों से फर्जीवाड़े की खबरें आईं। यूपी टीईटी में एसटीएफ ने छह मुन्नाभाई पकड़े।

बागपत के खेकड़ा में दो, बड़ौत से तीन, सहारनपुर से एक को दबोचा गया।
खेकड़ा के जनता वैदिक इंटर कॉलेज से पकड़े गए सॉल्वरों में रविन्द्र बरेली का रहने वाला है जबकि विनय बागपत के गांव बाबली का है। विनय पहले जिला पंचायत सदस्य का चुनाव भी लड़ चुका है।

पेपर सॉल्व कराने के लिए सॉल्वर गैंग ने मोटी रकम वसूली थी। सूचना मिलने पर एसटीएफ ने आरोपियों पर शिकंजा कसा और देर शाम तक पूछताछ की गई।

UPTET 2017 : यूपीटेट का प्रश्न देखकर बोले शिक्षामित्र सिविल सर्विस परीक्षा के स्तर का था पेपर' Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kamal Singh Kripal

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।