बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

अक्तूबर 16, 2017

लखनऊ : कठिन स्तर के पेपर ने शिक्षामित्रों के अरमानों पर फेरा पानी, शिक्षामित्रों ने कहा वेटेज का नहीं मिलेगा कोई खास लाभ

◆ कठिन पेपर ने शिक्षामित्रों के अरमानों पर फेरा पानी
राजधानी में 23648 अभ्यर्थियों ने दी टीईटी परीक्षा,

◆ हुसैनाबाद में ओएमआर शीट लेकर भागा छात्र

◆ मुंहबोली बुआ की जगह पेपर दे रही थी भतीजी, गिरफ्तार

लखनऊ। राजधानी में परीक्षा के दौरान चौंकाने वाला मामला राजकीय बालिका विद्यालय श्रृंगारनगर में हुआ। यहां पर पुलिस ने बुआ के स्थान पर परीक्षा दे रही भतीजी को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि पूनम सिंह की जगह अर्पिता पांडेय (पुत्री संजय पाण्डेय, पता चकदेही खलीलाबाद, संत कबीरनगर) टीईटी की परीक्षा में बैठी थी।

आईकार्ड चेकिंग के दौरान परीक्षक को शक होने पर आईकार्ड और पहचान पत्र की सघनता से जांच की गई। पुलिस और पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में सख्ती से पूछताछ होने पर अर्पिता ने पूरी बात बता दी। पुलिस ने अर्पिता को हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

इसके अलावा राजकीय इण्टर कालेज हुसैनाबाद में छात्र कुंवर दीपक सिंह ओएमआर की द्वितीय प्रति भी अपने साथ लेकर चला गया, जिस पर एफआईआर करवायी गयी है। इसके अलावा मोहान रोड स्थित महात्मा ज्योतिबाराव राजकीय स्वच्छकार आश्रम इण्टर कालेज में एक अभ्यर्थी की तबियत खराब होने पर एम्बुलेन्स बुलानी पड़ी।

डा. मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि छह सचल दलों ने कई परीक्षा केन्द्रों पर जाकर सघन जांच की, जबकि बेसिक शिक्षा निदेशक सव्रेन्द्र विक्रम सिंह ने भी छह परीक्षा केन्द्रों पर जाकर जांच की।

कई परीक्षा केंद्रों पर सचल दल ने पकड़ीं गड़बड़ियां
प्रदेश भर में रविवार को टीर्चस एलिजिबिलिटी टेस्ट (टीईटी) की परीक्षा संपन्न हुई। प्रदेश भर के 1634 केंद्रों पर पहली पाली में 10 से 12.30 बजे तक प्राथमिक और 2.30 से 5 बजे तक उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा हुई।

लखनऊ : कठिन स्तर के पेपर ने शिक्षामित्रों के अरमानों पर फेरा पानी, शिक्षामित्रों ने कहा वेटेज का नहीं मिलेगा कोई खास लाभ Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kamal Singh Kripal

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।