बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

अक्तूबर 16, 2017

इलाहाबाद : नगर के 86 केंद्रों पर दो पालियों में हुई टीईटी,सूबे का सर्वाधिक अभ्यर्थियों वाला केंद्र रहा इलाहाबाद

 इलाहाबाद : शिक्षक पात्रता परीक्षा नगर के 86 केंद्रों पर संपन्न कराई गई। दो पालियों में आयोजित इस परीक्षा में जिले से 50761 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। सुबह में प्राथमिक एवं दोपहर की पाली में उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा आयोजित की गई।

इलाहाबाद प्रदेश के सर्वाधिक अभ्यर्थियों वाले केंद्रों में सबसे पहले स्थान पर था। यहां पर सूबे में बनाए गए केंद्रों में सर्वाधिक अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी।

सुबह से ही परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों का जमावड़ा रहा। स्थानीय स्तर पर परीक्षार्थी समय से परीक्षा केंद्रों पर पहुंच गए। जबकि दूसरे शहरों से आए अभ्यर्थी एक दिन पूर्व ही यहां पहुंचे। परीक्षा केंद्रों को ढूढ़ने में खासी परेशानी हुई। अभ्यर्थी विभिन्न मोहल्लों में परीक्षा केंद्र ढूढ़ते दिखाई दिए।

गली मोहल्लों के सेंटरों के सामने पारिवारिक सदस्यों का जमावड़ा रहा। परीक्षा की शुरुआत और समाप्ति के समय सड़कों पर जाम की स्थिति रही। प्राथमिक स्तर की परीक्षा सुबह दस से साढ़े बारह और उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा ढाई से पांच बजे के मध्य सम्पन्न कराई गई। नकल विहीन परीक्षा के लिए सभी सेंटरों पर शिक्षा विभाग एवं प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे।


इलाहाबाद : नगर के 86 केंद्रों पर दो पालियों में हुई टीईटी,सूबे का सर्वाधिक अभ्यर्थियों वाला केंद्र रहा इलाहाबाद Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kamal Singh Kripal

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।