बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

सितंबर 26, 2017

UP DELED (डीएलएड) : पंजीकरण के बाद प्रवेश न लेने वालों का पंजीकरण निरस्त,अब अगले हफ्ते जारी होगी काउंसलिंग की दूसरी सूची,

डीएलएड(दो वर्षीय बीटीसी कोर्स)के प्रशिक्षण के लिए जिन अभ्यर्थियों ने पंजीकरण के बाद सोमवार की शाम पांच बजे तक संबंधित कालेज या डायट में पहुंचकर प्रवेश नही लिया है उनका पंजीकरण निरस्त हो गया है।सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी डा. श्रीमती एस सिंह ने बताया कि डीएलएड की रिक्त सीटों पर काउंसलिंग के लिए शीघ्र दूसरी सूची जारी होगी।

कहा कि सोमवार की देर रात तक प्रवेश के लिए छूट दी गयी थी।उल्लेखनीय है कि पहले चरण में डीएलएड की करीब एक लाख 20 हजार सीटों पर प्रवेश हो चुका है।इसमें डायट की शत प्रतिशत सीटें फु ल हो चुकी है जबकि निजी क्षेत्र में करीब 80 हजार सीट रिक्त है।उन पर भी शीघ्र प्रवेश होगा।सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने बताया कि दूसरे चरण की काउंसलिंग के बाद अभ्यर्थीरिक्त सीटों पर प्रवेश ले सकेंगे।

प्रवेश के दौरान शुल्क का ड्राफ्ट, सहित सभी मूल शैक्षिक प्रमाण पत्र, चार फोटो सहित अन्य मूल सार्टिफिकेट ले जाना होगा।चयन बोर्ड-उच्चतर में कर्मचारी-अधिकारी आ-जा रहे : उप्र माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्डएवं उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग में सन्नाटा पसरा हुआ है। अधिकारी और कर्मचारी सुबह समय से आ रहे हैऔर शाम को समय से जा रहे है ।

लेकिन वहां पर कोई काम नहीं हो रहा है।अधिकारी एवं कर्मचारी नये चेयरमैन , सदस्यों के नियुक्ति की राह देख रहे है कि फिर से चयन प्रक्रिया शुरूहोगी या दोनों आयोगों को एक करने के बाद फिर चयन प्रक्रिया शुरूहोगी।इस दौरान सबसे खराब स्थित प्रतियोगी छात्र-छात्राओं की हो गयी है।

वह आये दिन चयन बोर्डऔर उच्चतर के कार्यालय आकर परीक्षा होने या इण्टरव्यू की जानकारी ले रहे है लेकिन उनको निराश होकर वापस लौटना पड़ रहा है।दोनों कार्यालयों के अधिकारी परीक्षा या इण्टरव्यू के बारे में कुछ बताने की स्थिति में नहीं है।


UP DELED (डीएलएड) : पंजीकरण के बाद प्रवेश न लेने वालों का पंजीकरण निरस्त,अब अगले हफ्ते जारी होगी काउंसलिंग की दूसरी सूची, Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kamal Singh Kripal

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।