बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

सितंबर 25, 2017

प्रतापगढ़ : अब टाट-पट्टी नहीं बेंच पर बैठकर पढ़ेंगे नौनिहाल

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़ : प्राइमरी स्कूलों में डेस्क व बेंच की व्यवस्था को शासन ने अब तक जरूरी नहीं समझा है। शासन की व्यवस्था का इंतजार नहीं करके बेलखरनाथ धाम ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय रामपुर कुर्मियान में सराहनीय कदम उठाया गया है।

यहां के बच्चे अब डेस्क व बेंच पर बैठकर पढ़ाई करेंगे। यही नहीं बच्चों को लैमिनेटेड परिचय पत्र भी मिल गया है। इसे पाकर वह खुशी से उछल पड़े। उनको टाई भी दी गई है।1विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक अब्दुल सलाम, सहायक अध्यापिका प्रियंका तिवारी व शिक्षामित्र खान इम्मी आफरीन ने बच्चों को परिचय पत्र, ड्रेस प्रदान किए तो उनके चेहरे खिल गए।

शिक्षकों ने बच्चों को टाट पट्टी पर बैठाने की व्यवस्था समाप्त करते हुए अपने निजी प्रयास व संसाधनों से स्कूल में डेस्क व बेंच की व्यवस्था भी की है।शिक्षा उन्नयन गोष्ठी में सहायक अध्यापिका प्रियंका तिवारी ने कहा कि स्कूल में इस तरह के कार्य होने से बच्चे पढ़ाई में रुचि लेते हैं।

प्रतापगढ़ : अब टाट-पट्टी नहीं बेंच पर बैठकर पढ़ेंगे नौनिहाल Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kamal Singh Kripal

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।