बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

सितंबर 22, 2017

गाजीपुर : आंदोलित शिक्षामित्रों के खिलाफ सूबे की सरकार सख्त : योगी सरकार ने तलब की शिक्षामित्रों की रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : सुप्रीम कोर्ट के आदेश से समायोजन रद होने के बाद लगातार आंदोलित शिक्षामित्रों के खिलाफ सूबे की सरकार ने कड़ा फैसला लिया है। सभी शिक्षामित्रों को आंदोलन बंद कर स्कूलों में पठन-पाठन व्यवस्थित करने के निर्देश दिए गए हैं। 


बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से आदेश जारी किया गया है कि 21 से 23 सितंबर तक सभी परिषदीय विद्यालयों की लगातार जांच की जाए। शिक्षामित्रों की उपस्थिति की रिपोर्ट तैयार कर शासन को प्रेषित करें।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद शिक्षामित्र स्कूल छोड़कर आंदोलन कर रहे हैं। इससे विद्यालय में पठन-पाठन का कार्य बाधित हो रहा है। जिले में 25 सौ से अधिक शिक्षामित्र हैं जो सहायक अध्यापक बनाए गए थे।


अब उनके स्कूल न जाने से कई विद्यालय तो एकल हो गए हैं। प्रदेश सरकार शिक्षामित्रों को दस हजार रुपये प्रति माह मानदेय देने की घोषणा कर चुकी है जबकि शिक्षामित्र सहायक अध्यापक के बराबर वेतन की मांग कर रहे हैं। इस पर सरकार सहमत नहीं हो रही है।


 शिक्षामित्र लखनऊ से लेकर दिल्ली के जंतर- मंतर तक धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। सरकार ने सख्ती करना शुरू कर दिया है। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी श्रवण कुमार ने बताया कि 21 सितंबर से ही खंड शिक्षाधिकारियों द्वारा विद्यालयों में शिक्षामित्रों की उपस्थित की जांच कराई जा रही है। अनुपस्थित शिक्षामित्रों की रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी।


गाजीपुर : आंदोलित शिक्षामित्रों के खिलाफ सूबे की सरकार सख्त : योगी सरकार ने तलब की शिक्षामित्रों की रिपोर्ट Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kamal Singh Kripal

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।