बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

मार्च 25, 2017

शिक्षकों से न हो एनपीएस की जबरन कटौती

रामपुर । विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्यों ने शिक्षकों से जबरन एनपीएस की कटौती न करने की मांग की है। इसको लेकर शिक्षकों ने बीएसए को संबोधित ज्ञापन सौंपा।

शुक्रवार को तमाम शिक्षक एकत्र होकर जिला बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय आ गए। इसके बाद शिक्षकों ने बीएसए को संबोधित ज्ञापन वित्त एवं लेखाधिकारी श्यामलाल जायसवाल को सौंपा।

उनका कहना था कि नवनियुक्त शिक्षक एनपीएस को लेकर आशंकित हैं कि सेवानिवृत्ति पर उन्हें कितनी पेंशन माहवार या वार्षिक निर्धारित होगी। वहीं, हाईकोर्ट ने शिक्षकों की जीपीएफ कटौती का अंतरिम आदेश दिया था,जिसका विभागीय स्तर पर अब तक अनुपालन नहीं हो सका है।

अब एनपीएस कटौती की बात कही जा रही है, जबकि किसी भी जिले में इसकी शुरुआत नहीं हो सकी है। कहा कि अब प्रदेश में नई सरकार का भी गठन हो गया है और शिक्षकों को पुरानी पेंशन बहाली की पूरी उम्मीद है। ऐसे में शिक्षकों से जबरन एनपीएस की कटौती न की जाए।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष जगदीश पटेल, एमपी सिंह, अनुपम कुमार, लालता प्रसाद, प्रेमपाल सिंह, लालता प्रसाद, रवेन्द्र कुमार आर्य, योगेन्द्र सिंह, केशव कुमार आदि उपस्थित रहे।

शिक्षकों से न हो एनपीएस की जबरन कटौती Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kamal Singh Kripal

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।