बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

मार्च 25, 2017

विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों के रिक्त पद भरे जाएं: दिनेश शर्मा,

राज्य ब्यूरो, लखनऊ : उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने राज्य विश्वविद्यालयों और राजकीय व सहायताप्राप्त महाविद्यालयों में रिक्त पदों को भरने और इसके लिए पारदर्शी प्रक्रिया अपनाने का निर्देश दिया है।

सभी विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों के परिसरों को वाई-फाई सुविधा से लैस करने के लिए भी कहा है। लखनऊ विश्वविद्यालय को इस सुविधा से सबसे पहले जोड़ने का इरादा जताया है। उन्होंने विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में अवस्थापना सुविधाओं के लिए दी जा रही धनराशि के सदुपयोग के लिए मॉनीटरिंग सेल विकसित करने के लिए भी कहा।

वह शुक्रवार को योजना भवन में उच्च व माध्यमिक शिक्षा विभागों के कामकाज की समीक्षा कर रहे थे। उच्च शिक्षा विभाग के कामकाज की समीक्षा के दौरान उनके सामने विभाग में संचालित विभिन्न योजनाओं का प्रस्तुतीकरण किया गया।

प्रदेश के 16 राज्य विश्वविद्यालयों को दिये जा रहे अनुदान की जानकारी भी उन्हें दी गई। भाजपा सरकार के लोक कल्याण संकल्प पत्र में उच्च शिक्षा विभाग से जुड़े बिंदुओं पर चर्चा की गई। उन्होंने संकल्प पत्र के विभिन्न बिंदुओं पर होने वाले खर्च का आकलन कर विस्तृत कार्ययोजना प्रस्तुत करने का निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिया।

माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से भी उप मुख्यमंत्री के सामने विभागीय योजनाओं का लेखाजोखा रहा गया। उन्होंने लोक कल्याण संकल्प पत्र से जुड़े बिंदुओं पर विभाग की ओर से प्रस्तुत रिपोर्ट की भी समीक्षा की।

समीक्षा के बाद उप मुख्यमंत्री ने संकल्प पत्र में निश्शुल्क लैपटॉप वितरण, गरीब परिवारों के विद्यार्थियों को मुफ्त में किताबें, यूनीफॉर्म, जूते व स्कूल बैग उपलब्ध कराने, राजकीय इंटर कॉलेजों के आधुनिकीकरण, निजी स्कूलों की फीस व्यवस्थित करने, विद्यालयों की ऑनलाइन मान्यता व्यवस्था, संस्कृत शिक्षकों की वेतन विसंगति को दूर करने व रिक्त पदों को भरने के लिए विस्तृत कार्ययोजना प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

इससे पहले उन्होंने आइटी व इलेक्ट्रानिक्स विभाग के कामकाज की समीक्षा भी की।

विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों के रिक्त पद भरे जाएं: दिनेश शर्मा, Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kamal Singh Kripal

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।