बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

दिसंबर 04, 2016

हाईकोर्ट के आदेश पर औरैया में स्वास्थ्य विभाग की भर्ती प्रक्रिया निरस्त

मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) कार्यालय द्वारा राष्ट्रीय स्वास्थ्य ग्रामीण मिशन के तहत की जा रही संविदा कर्मचारियों की भर्ती प्रक्रिया उच्च न्यायालय के आदेश से निरस्त कर दी गई है।

भर्तियों में अनियमितता को लेकर एक आवेदक ने उच्च न्यायालय में रिट दायर की है। इस पर कोर्ट ने 30 नवंबर के आदेश में सीएमओ का स्थानांतरण होने के बाद भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगा दी है।

सीएमओ औरैया द्वारा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत जिले में डॉक्टर, फार्मासिस्ट, स्टाफ नर्स, टेक्नीकल असिस्टेंट, एएनएम, एमटी आदि 42 कर्मचारियों की संविदा पर नियुक्ति के लिए अखबारों में विज्ञापन दिए गए थे। इसके बाद मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एसबी मिश्रा ने 11 नवंबर से आवेदकों के साक्षात्कार लेने शुरू कर दिए।

18 नवंबर को डॉ. एसबी मिश्रा का एडी झांसी मंडल के पद पर स्थानांतरण हो गया। 19 नवंबर को एडी के आदेश पर उन्हें इकतरफा रिलीव भी कर दिया गया। इसके बावजूद उन्होंने अभ्यर्थियों के साक्षात्कार लेना बंद नहीं किया।

उधर, कुछ आवेदकों ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत की जा रही भर्ती प्रक्रिया में अनियमितता बरते जाने की शिकायतें जिला प्रशासन समेत स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों से की।

इसके अलावा एक आवेदक अरुण कुमार त्रिपाठी ने इसे निरस्त किए जाने के लिए 10 नवंबर को उच्च न्यायालय में रिट पिटीशन दाखिल की। रिट में प्रमुख सचिव स्वास्थ्य व सीएमओ डॉ. एसबी मिश्रा समेत आठ लोगों को प्रतिवादी बनाया है।

उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति अमरेश्वर प्रताप शाही और न्यायमूर्ति संजय हरकौली की खंडपीठ ने पिटीशन की सुनवाई करते हुए 30 नवंबर को सीएमओ डॉ. एसबी मिश्रा द्वारा भर्ती करने की प्रक्रिया में आगे कोई कदम उठाने पर यह कहते हुए रोक लगा दी कि स्थानांतरण होने के बाद उन्हें भर्ती करने की अनुमति नहीं दी जा सकती।

न्यायालय ने इस संबंध में प्रतिवादियों को दो सप्ताह में काउंटर एफीडेविट दाखिल करने का समय दिया है।

प्रभारी सीएमओ डॉ. विनोद सागर ने बताया कि उच्च न्यायालय का आदेश स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन को प्राप्त होने के बाद भर्ती प्रक्रिया निरस्त हो गई है। अब उच्च न्यायालय के अंतिम आदेश के बाद नए सिरे से भर्ती के लिए साक्षात्कार लिए जाएंगे।

हाईकोर्ट के आदेश पर औरैया में स्वास्थ्य विभाग की भर्ती प्रक्रिया निरस्त Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।