बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

नवंबर 08, 2016

चुनाव आयोग ने यूपी बोर्ड से मांगी संभावित परीक्षा की तिथि

इलाहाबाद
यूपी बोर्ड की ओर से हाईस्कूल-इंटरमीडिएट परीक्षा 2017 के कार्यक्रम की घोषणा में विधान सभा चुनाव की तिथि को लेकर असमंजस है। निर्वाचन आयोग ने यूपी बोर्ड से संभावित परीक्षा तिथि के बारे में जानकारी मांगी है।

वहीं बोर्ड की ओर से 15 से 20 फरवरी के बीच परीक्षा कराने का प्रस्ताव निर्वाचन आयोग को भेजा जा रहा है।

अब निर्वाचन आयोग के फैसले के बाद ही परीक्षा कार्यक्रम घोषित किए जाएंगे। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा 2016 में 18 फरवरी और 2015 में 19 फरवरी से शुरू हुई थी। अबकी परीक्षा फरवरी-मार्च में ही कराए जाने की संभावना जताई जा रही है।

इस बीच विधान सभा चुनाव के कारण बोर्ड के अधिकारी परीक्षा तिथि के बारे में स्पष्ट रूप से कुछ भी नहीं कह पा रहे हैं। बोर्ड परीक्षा एवं चुनाव दोनों में शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जाती है।

सचिव शैल यादव का कहना है कि निर्वाचन आयोग ने यूपी बोर्ड से संभावित परीक्षा तिथि के बारे में जानकारी मांगी है और बोर्ड की ओर से 15 से 20 फरवरी के बीच संभावित परीक्षा की तिथि भेजी जा रही है। अब निर्वाचन आयोग के फैसले के बाद ही परीक्षा की तिथि घोषित की जाएगी।

इस बीच इंटरमीडिएट की प्रायोगिक परीक्षाएं भी दिसंबर से शुरू हो जाएंगी। प्रायोगिक परीक्षा दिसंबर से शुरू होकर दो चरणों में जनवरी तक चलेगी। सो शिक्षकों के व्यस्त होने पर उन्हें चुनाव कार्य में नहीं लगाया जा सकेगा

चुनाव आयोग ने यूपी बोर्ड से मांगी संभावित परीक्षा की तिथि Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।