बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

नवंबर 11, 2016

पीलीभीत: सावधान : आपकी आईडी का हो सकता है गलत इस्तेमाल    


पीलीभीत,
एक हजार और 500 रुपये का नोट बदलते या फिर रकम बैंक में जमा करते वक्त सावधानी बरतें नहीं तो आप ठगे भी जा सकते हैं। जरा सी लापरवाही आपको संकट में डालने के लिए काफी है।

एक हजार रुपये और 500 का नोट बदलते वक्त आपसे आईडी प्रूफ भी मांग जाएगा। इसमें वोटर आईडी, राशन कार्ड, आधार कार्ड या अन्य कोई दस्तावेज शामिल है, जिससे आपकी पहचान होती हो। इस दौरान इस बात को लेकर सावधान रहें कि आप जो भी आईडी दें, उस पर अपने साइन जरूर करें।

साथ ही यह भी लिखना न भूलें कि आपने कितने रुपये बदलवाए हैं या फिर कितने रुपये बैंक में जमा किए हैं। ऐसा न हो कि आपकी आईडी की फोटो स्टेट कराकर कोई और इसका गलत इस्तेमाल कर ले। दरअसल इस वक्त बहुत से ऐसे लोग घूम रहे हैं जो आईडी लेकर गड़बड़ी कर रहे हैं।

इनसे सावधान रहने की जरूरत है। साथ ही अगर आप लगातार कई बैंकों में गए तो वहां लगा सीसीटीवी कैमरा आपको रिकार्ड कर लेगा। यह भी आपके लिए संकट पैदा करने जैसा ही होगा। इसलिए ज्यादा हड़बड़ी में गड़बड़ी न करें।

पीलीभीत: सावधान : आपकी आईडी का हो सकता है गलत इस्तेमाल     Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।