बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

नवंबर 07, 2016

बोर्ड परीक्षा के लिए दस केंद्र हटाए, दो नए बनाए गए

इटावा।
यूपी बोर्ड की परीक्षाओं के लिए परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। इस बार 90 विद्यालयों को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। पिछले वर्ष बनाए गए 10 परीक्षा केन्द्रों को इस बार केन्द्र नहीं बनाया गया है जबकि दो नए विद्यालयों को परीक्षा केन्द्र बना दिया गया है।

इन परीक्षा केन्द्रों पर आपत्तियां मांगी गई हैं। आपत्तियां व प्रत्यावेदन 12 नवम्बर तक दिए जा सकते हैं।

जिला विद्यालय निरीक्षक ने यूपी बोर्ड की वार्षिक परीक्षाओं के लिए परीक्षा केन्द्रों की सूची जारी कर दी है। इस बार 90 विद्यालयों को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है जबकि पिछली बार 98 विद्यालय परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे।

बताया गया है कि परीक्षार्थियों की संख्या में कमी आने के कारण परीक्षा केन्द्रों की संख्या में कमी कर दी गई है। पिछले वर्ष जिन विद्यालयों को परीक्षा केन्द्र बनाया गया था उनमें से दस विद्यालयों को इस बार परीक्षा केन्द्र नहीं बनाया गया है।

ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि उन क्षेत्रों में हाईस्कूल व इंटर के परीक्षार्थियों की संख्या में कमी आई है। छात्र संख्या के आधार पर ही दो नए विद्यालयों को इस बार परीक्षा केन्द्र बनाया गया है।

जो पिछली बार परीक्षा केन्द्र नहीं थे। इनमें एक सरकारी विद्यालय जीजीआईसी सैफई तथा एक एडिट विद्यालय जनसहयोगी इंटर कालेज मोढ़ी शामिल है।

यह विद्यालय नहीं बने परीक्षा केन्द्र
1. जवाहर इंटर कालेज बुआपुर
2. गौतमबुद्ध इंटर कालेज ज्वालानगर
3. जीजीआईसी इटावा (बी)
4. एसएएन इंटर कालेज ऊसराहार
5. एसकेएसडी इंटर कालेज नगला भज्जू
6. बाबू राम इंटर कालेज बम्हनीपुर
7. गोपाल कन्हैया इंटर कालेज जसोहन
8. इंटर कालेज नगला विधि
9. रतानी देवी इंटर कालेज चिरैयापुर
10. गांधी इंटर कालेज मल्हौसी
यह विद्यालय बने हैं नए केन्द्र
1. राजकीय बालिका इंटर कालेज सैफई
2. जनसहयोगी इंटर कालेज मोढ़ी भरथना

बोर्ड परीक्षा के लिए दस केंद्र हटाए, दो नए बनाए गए Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।