बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

नवंबर 06, 2016

शिक्षा निदेशालय में गांधीगीरी, नियुक्ति के लिए प्रशिक्षुओं लगाया झाड़ू    


इलाहाबाद
839 प्रशिक्षु शिक्षकों की प्राइमरी स्कूलों में सहायक अध्यापक पद पर मौलिक नियुक्ति के लिए पीड़ितों ने शनिवार को धरने के 13वें दिन शिक्षा निदेशालय में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय के बाहर झाड़ू लेकर सफाई अभियान चलाया।

मौलिक नियुक्ति का शासनादेश जारी करने की मांग कर रहे प्रशिक्षुओं ने परिसर में झाड़ू लगाई और चेतावनी दी कि जब तक आदेश जारी नहीं होता वे नहीं हटेंगे।

प्रशिक्षुओं ने सचिव परिषद संजय सिन्हा के जल्द स्वास्थ्य लाभ के लिए रविवार को सुंदरकांड का पाठ करने का निर्णय लिया है। प्रशिक्षुओं का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं को राहत देते हुए 7 दिसंबर 2015 को नियुक्ति का आदेश दिया था।

जिसके बाद फरवरी 2016 में 862 अभ्यर्थियों की नियुक्ति हुई। छह महीने का प्रशिक्षण पूरा करने के बाद इनका रिजल्ट जारी किया गया जिसमें 839 सफल हैं।
लेकिन रिजल्ट के तकरीबन एक महीने बाद भी अफसरों की हीलाहवाली के कारण मौलिक नियुक्ति का शासनादेश जारी नहीं हो सका है।

झाड़ू लगाने वालों में अरविन्द सिंह, आलोक श्रीवास्तव, सच्चिदानंद, सुधाकर शाही, रजत, उमेश वर्मा, नीरज राय, रामवीर शर्मा, प्रवीण मलिक, अशोक, प्रभाव मिश्रा, संकल्प, विजेन्द्र कश्यप, जलज मिश्रा, आशुतोष मौर्या, अमरनाथ यादव आदि शामिल थे।

शिक्षा निदेशालय में गांधीगीरी, नियुक्ति के लिए प्रशिक्षुओं लगाया झाड़ू     Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।