बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

नवंबर 08, 2016

भत्तों में विलम्ब पर केन्द्रीय कर्मचारियों ने फूटा गुस्सा , जीएसआई गेट पर दिया धरना।


लखनऊ।
सातवें वेतन आयोग की सिफारिश की अनुसार केन्द्रीय कर्मचारियों को वेतन तो मिला, लेकिन विभिन्न भत्तों के भुगतान में कटौती कर दी गई। इसपर उनकी नारजगी बढ़ गई और सोमवार को वह सड़क पर उतर आए। केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और 15 दिसम्बर को संसद भवन के सामने मार्च की चेतावनी दी।

अलीगंज स्थित जीएसआई भवन के सामने धरने पर बैठे जीएसआई इम्पलाइज एसोसिएशन के महासचिव वेद प्रकाश शर्मा ने कहा कि भत्तों में कटौती पर गत दिनों केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह व केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली से वार्ता हुई थी।

उन्होंने कमेटी बनाकर तीन माह में समस्या के समाधान का वादा किया था। तीन माह पूरा होने के बाद भी कोई फैसला नहीं हुआ। इसपर केन्दीय कर्मचारियों में नाराजगी बढ़ गई। उन्होंने कहा कि सातवें वेतन आयोग की जो सिफारिश लागू हुई है, उसमें भत्तों को लागू ही नहीं किया गया है।

इससे सातवें वेतन आयोग का पूरा लाभ केन्द्रीय कर्मचारियों को मिल ही नहीं पा रहा है। आश्वासन के बावजूद केन्द्र सरकार वादाखिलाफी कर रहा है।

मांगों पर जल्द फैसला नहीं हुआ तो अखिल भारतीय स्तर पर संसद भवन के सामने 15 दिसम्बर को केन्द्रीय कर्मचारियों का मार्च होगा।

इस मौके पर कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र तीवारी के अलावा जेपी सिंह, एसडी यादव, चित्रसेन्, अर्जुन सिंह, गौरव प्रकाश आदि मौजूद थे।

भत्तों में विलम्ब पर केन्द्रीय कर्मचारियों ने फूटा गुस्सा , जीएसआई गेट पर दिया धरना। Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।