बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

नवंबर 12, 2016

वाराणसी : इस बार पेंशन मिलने में नहीं होगी देरी    


वाराणसी
अगले साल मार्च में सेवानिवृत होने वाले शिक्षकों को परेशानी न उठानी पड़े इसके लिए अभी से कदम उठाए जा रहे हैं। प्रदेश शासन के निर्देश पर इन शिक्षकों और कर्मचारियों पेंशन/जीपीएफ पत्रावली तैयार करने का निर्देश दिया गया है। पत्रावली तैयार होने से भुगतान समय से होगा।

इस सिलसिले में जिला विद्यालय निरीक्षक ओमप्रकाश राय ने सभी अनुदानित माध्यमिक विद्यालय और संस्कृत विद्यालय के प्रधानाचार्यों को निर्देश दिया है कि वे 31 मार्च 2017 को सेवानिवृत्त होने वाले शिक्षक और कर्मचारियों के पेंशन/जीपीएफ सम्बन्धी प्रकरण 30 नवम्बर तक उपलब्ध करा दें। अन्यथा की स्थिति में वे जिम्मेदार होंगे।

पिछले साल इस मामले में कई जिलों में लापरवाही बरती गई थी। जिसकी वजह कई विद्यालयों के सेवानिवृत शिक्षकों और कर्मचारियों के पेंशन और जीपीएफ भुगतान में देरी हुई।

इसकी शिकायत शिक्षक संगठनों ने राज्य सरकार से की थी। जिसके बाद सरकार ने छह महीने पहले कागजात तैयार करने के पुराने निर्देश को अमल में लाने को कहा है।

वाराणसी : इस बार पेंशन मिलने में नहीं होगी देरी     Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।