बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

नवंबर 14, 2016

शाहजहांपुर: दो बीएलओ पर गाज, एक का वेतन रोका, दूसरी निलंबित      


शाहजहांपुर।
डीएम रामगणेश ने पुलिस अधीक्षक केबी सिंह तथा अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) जितेन्द्र कुमार शर्मा के साथ जिले में हो रहे मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम का निरीक्षण किया। वह कांट एवं जलालाबाद क्षेत्र में मतदान केन्द्रों पर निरीक्षण करने पहुंचे। कमियां मिलने पर उन्होंने दुरूस्त करने के निर्देश दिए।

डीएम ने रविवार को प्राथमिक विद्यालय कांट का निरीक्षण किया। यहां पर चार में एक बीएलओ साजिया रईस अनुपस्थित पाई गईं। उनके वेतन काटने के निर्देश दिये गये है।

राजकीय इण्टर कालेज कांट में निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पाया कि चार बीएलओ उपस्थित थे, किन्तु पदाविहित अधिकारी संगीता देवी दो दिन से अनुपस्थित रही है।

जिलाधिकारी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि ऐसे लापरवाह कर्मचारी के विरूद्घ निलम्बन की कार्यवाही करें।

जिलाधिकारी ने प्राथमिक विद्यालय पृथ्वीपुर प्रथम विकास खण्ड मिर्जापुर के मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने पाया कि बीएलओ द्वारा फार्म-6 के 10 आवेदन पत्र आज प्राप्त हुये है।

उक्त विद्यालयों में गांव के जगदीश तथा जयपाल द्वारा विद्यालय की भूमि पर गोबर के कन्डे, बाजरा के लटटे रखे हुये है तथा वहां जानवर भी बांधते है। स्कूल का शौचालय जीर्णशीर्ण दशा में पाया गया। आने वाले रास्ते पर भी अवैध कब्जा किया हुआ पाया गया।

जिलाधिकारी ने मौके पर उपस्थित तहसीलदार जलालाबाद को निर्देश दिये कि वह स्कूल की नाप कराकर सीमांकन कर दें और जिन लोगो ने अवैध कब्जा किया है। उनपर प्रतिदिन के हिसाब से दण्ड लगाते हुये राजस्व वसूली की तरह वसूली की जाये।

पुलिस अधीक्षक केबी सिंह ने मौके पर अवैध कब्जा करने वालो को बुलाकर कड़े निर्देश दिये कि आज ही कब्जा हटा लें अन्यथा उनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराते हुये कार्यवाही की जायेगी।

उक्त स्कूल का पर्यवेक्षण न करने, स्कूल की समस्या को प्रशासन की जानकारी में न लाने पर मिर्जापुर के खण्ड शिक्षा अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिये।

शाहजहांपुर: दो बीएलओ पर गाज, एक का वेतन रोका, दूसरी निलंबित       Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।