बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

नवंबर 15, 2016

इलाहबाद : सुप्रीम कोर्ट से गठित टीम करेगी परिषदीय स्कूलों की जांच


इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों के भौतिक संसाधनों की जांच 24 व 25 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित आयोग करेगा।

इस संबंध में बेसिक शिक्षा निदेशक दिनेश बाबू शर्मा ने बीएसए को ब्लाकवार प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। निदेशक का पत्र पहुंचने के बाद विभागीय अफसर सक्रिय हो गए हैं।

प्रभारी बीएसए अजरुन सिंह ने बताया कि निदेशक के आदेश के संबंध में बीस ब्लाक के खंड शिक्षा अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।

स्कूलों में शौचालय, मिड डे मील रजिस्टर, बच्चों की उपस्थिति रजिस्टर, शिक्षकों की शत प्रतिशत उपस्थित दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं। बताया कि टीम देखेगी कि पठन-पाठन के साथ ही स्कूल में शौचालय बना है कि नहीं।

यदि बना है तो शौचालय साफ है कि नहीं। कई अन्य बिंदुओं पर जांच करेगी। साथ ही विद्यार्थियों को मिलने वाली निश्शुल्क सुविधा की पड़ताल करेगी। अभिलेखों को अपडेट करने के निर्देश प्रभारी बीएसए ने दिए हैं।

इलाहबाद : सुप्रीम कोर्ट से गठित टीम करेगी परिषदीय स्कूलों की जांच Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।