बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

नवंबर 09, 2016

पन्द्रह नवम्बर तक बन जाएंगे बोर्ड परीक्षा केंद्र

वाराणसी
जिले में यूपी बोर्ड परीक्षा केंद्रों का निर्धारण 15 नवम्बर तक हो जाने की उम्मीद है। जिलाधिकारी ने उसी दिन केंद्र निर्धारण समिति की बैठक बुलाई है।

इससे पहले सभी एसडीएम और एसीएम अपने-अपने इलाके के बोर्ड परीक्षा केंद्रों का भौतिक सत्यापन कर रिपोर्ट देंगे। परीक्षा केंद्रों का जिला स्तर पर निर्धारण पांच नवम्बर तक होना था ।

मगर यहां पर काम पिछड़ गया है। कारण यह बताया जा रहा है कि इससे सम्बन्धी निर्देश 26 अक्टूबर को मिला। उसके बाद कार्रवाई शुरू हुई।

इसके बाद विद्यालयों ने अपनी-अपनी समस्याएं बतानी शुरू की। यह शिकायत की गई है कि पिछले साल कुछ मानकों का पालन नहीं हुआ। खासतार से बालिकाओं के केंद्र निर्धारण में मनमानी का आरोप है।

कई विद्यालयों की छात्राओं को दूर के विद्यालयों में परीक्षा देनी पड़ी। परीक्षार्थियों के आवंटन पहर पहले ही प्रधानाचार्य असंतोष जता चुके हैं।

सोमवार को प्रधानाचार्यों ने इस सिलसिले में फिर जिला विद्यालय निरीक्षक ओ.पी.राय से मुलाकात की। उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराया।

इस बारे में जिला विद्यालय निरीक्षक का कहना है कि पिछले साल की समस्याओं के बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। कुछ प्रधानाचार्यों ने इस बारे में बताया है। पूरा मामला जिला समिति के सामने रखा जाएगा। वही तय करेगी कि केंद्रों की संख्या बढ़ेगी या घटेगी

पन्द्रह नवम्बर तक बन जाएंगे बोर्ड परीक्षा केंद्र Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।