बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

नवंबर 07, 2016

प्रोन्नति में आरक्षण के विरोधी व समर्थक फिर हुए लामबंद

लखनऊ।
प्रोन्नति में आरक्षण के विरोधी और समर्थक एक बार फिर आमने सामने आ गए हैं। रविवार को जहां प्रोन्नति में आरक्षण का विरोध कर रही सर्वजन हिताय संरक्षण समिति ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को ज्ञापन दिया। 

वहीं आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति ने रायबरेली में महासम्मेलन आयोजित कर चेतावनी दी कि अगर संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में प्रोन्न्नति में आरक्षण पर 117वां संविधान संशोधन बिल पास न हुआ तो भाजपा को सबक सिखाया जाएगा।

सर्वजन हिताय संरक्षण समिति के अध्यक्ष शैलेन्द्र दुबे ने बताया कि ज्ञापन में केन्द्र की भाजपा सरकार को आगाह किया गया है कि अगर वोट की राजनीति के चलते समाज के 78% लोगों के साथ अन्याय की कोशिश की गयी तो प्रदेश के 18 लाख कर्मचारी व अधिकारी और छह लाख शिक्षक व उनके परिजन-मित्रगण प्रदेश में होने जा रहे विधान सभा चुनाव अपने वोट से करारा जवाब देंगे।

समिति के मुताबिक वोट की राजनीति के चलते 17 दिसम्बर 2012 को राज्यसभा से 117वां संविधान संशोधन विधेयक पारित कराया गया।

लोकसभा में इस विधेयक को पारित करवाने की कोशिश की गयी मगर कुछ सांसदों के विरोध के चलते कामयाबी नहीं मिली। अब एक बार फिर लोकसभा में इसे पास करवाने की कोशिश हो रही है जिसको लेकर सामान्य और अन्य पिछड़े वर्ग के कार्मिकों में भारी रोष है।

प्रोन्नति में आरक्षण के विरोधी व समर्थक फिर हुए लामबंद Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।